AK Sharma

सिंगापुर की औद्योगिक कम्पनियाॅ उप्र में निवेश को इच्छुक: एके शर्मा

119 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) से सिंगापुर के फर्स्ट सिक्रेटरी सिंगापुर हाईकमिश्नर इन इंडिया (पाॅलिटिकल)  अब्राॅहम टेन ने उनके 14 कालिदास आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने उ0प्र0 में निवेश को लेकर तथा 10 से 12 फरवरी को होने वाली ग्लोबल इन्वेटर्स समिट में भागीदार बनने के संबंध में भी चर्चा की।

टेन ने कहा कि सिंगापुर को बहुत खुशी है कि वह यूपी ग्लोबल इन्वेटर्स समिट का पहला पार्टनर कन्ट्री है और अधिक से अधिक संख्या में उनकी औद्योगिक कम्पनियाॅ उ0प्र0 में निवेश को इच्छुक हैं। भारत में उ0प्र0 सबसे तेज गति से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था है। हमारा देश प्रदेश के विकास में सहयोग करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि हमारी कम्पनियाॅ स्पेस मैनेजमेंट, नगर विकास, ग्रीन एनर्जी, डाॅटा सेंटर, इन्डस्ट्रियल पार्क, आईटी पार्क, सस्टेनेबल इन्फ्रास्ट्रक्चर में उप्र में निवेश करेंगी।

AK Sharma

नगर विकास मंत्री ने कहा कि उप्र के आर्थिक और वाणिज्यिक विकास में सिंगापुर के भागीदार बनने से चार चाॅद लगेंगे। सिंगापुर से आने वाले निवेश एवं कम्पनियाॅ प्रदेश के औद्योगिक विकास एवं अन्य विकास कार्यों में अपना अहम योगदान देंगे। इस पर उन्होंने अपनी सहमति दी है।

लखनऊवासियों को मोबाइल बैंकिंग की आधुनिक सुविधाओं का मिलेगा लाभ: एके शर्मा

एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि प्रधानमंत्री के वैश्विक प्रतिष्ठा के कारण तथा मुख्यमंत्री योगी के कुशल नेतृत्व में प्रदेश की छवि बदली और चैमुखी विकास हो रहा है। दुनिया भर के निवेशक आज प्रदेश में निवेश के लिए तत्पर हैं। दक्षिण भारत की तरह उत्तर भारत में भी औद्योगीकरण बढ़ रहा है।

उन्होंने सिंगापुर की कम्पनियों को प्रदेश में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया और कहा कि प्रदेश आपके घर जैसा है, यहां पर कुछ भी असुविधा नहीं होगी।

Related Post

Bhagwant Mann

भगवंत मान ने चंडीगढ़ को राज्य में स्थानांतरित करने के लिए प्रस्ताव किया पेश

Posted by - April 1, 2022 0
चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने शुक्रवार को विधानसभा में एक प्रस्ताव पेश कर चंडीगढ़ (Chandigarh) को…
yogi

यूपी में बनी मेडिकल डिवाइस और दवाएं विदेशों में की जाएंगी सप्लाई

Posted by - November 20, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने प्रदेश की अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए मेडिकल इंडस्ट्री (Medical Industry) की…
UKSSSC

गैर प्रशिक्षित पुरुष कर्मी से प्रसव कराने पर महिला डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज

Posted by - April 9, 2021 0
जिले के एक निजी अस्पताल में गैर प्रशिक्षित पुरुष कर्मी से प्रसव कराकर लज्जा भंग करने के आरोप में एक…
Paramhansa Acharya

भारत हिन्दू राष्ट्र न घोषित हुआ तो जल समाधि लेंगे परमहंस आचार्य

Posted by - August 10, 2021 0
अयोध्या के तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगत गुरू परमहंस आचार्य (Paramhansa Acharya) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भारत को हिन्दू…