National Youth Festival

राष्ट्रीय युवा महोत्सव में टीम यूपी ने जीता प्रथम पुरस्कार, सीएम योगी ने दी बधाई

102 0

लखनऊ। कर्नाटक के हुबली धारवाड़ में 12 से 16 फरवरी तक आयोजित हुए 26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव ( National Youth Festival) में उत्तर प्रदेश की टीम को प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। फोक सॉन्ग कैटेगरी में प्रथम स्थान प्राप्त होने पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने टीम यूपी के सभी सदस्यों को बधाई दी है।

राज्यपाल ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि उत्तर प्रदेश के ऊर्जावान व प्रतिभाशाली युवाओं ने हमारी लोक संस्कृति का राष्ट्रीय पटल पर मानवर्धन किया है।

मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए यूपी के युवाओं की टीम को बधाई देते हुए कहा कि लोक गीत श्रेणी में प्रथम स्थान प्राप्त कर उत्तर प्रदेश के ऊर्जावान व प्रतिभाशाली युवा साथियों ने हमारी लोक संस्कृति का राष्ट्रीय पटल पर मानवर्धन किया है। उत्तर प्रदेश की टीम को हृदय से बधाई।

बदलते परिदृश्य में भारत के प्रति बदली है पूरे विश्व की धारणा: सीएम योगी

उल्लेखनीय है कि स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव ( National Youth Festival) का शुभारंभ किया था। महोत्सव के इस वर्ष का थीम, ‘विकसित युवा, विकसित भारत’ था। महोत्सव के दौरा इनोवेशन, जलवायु परिवर्तन, स्वास्थ्य और शांति के विविध क्षेत्रों से संबंधित विषयों पर चर्चा हुई। इसके अलावा एक विशेष योगथन का भी आयोजन किया गया। महोत्सव में शामिल होने के लिए देश के विभिन्न राज्यों से 7,500 युवा कर्नाटक के हुबली धारवाड़ पहुंचे थे।

Related Post

AK Sharma

संचारी रोग, डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया से प्रभावित क्षेत्रों में ढ़िलाई बर्दाश्त नहीं: एके शर्मा

Posted by - November 9, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma)  ने सभी नगरीय निकाय के अधिकारियों को निर्देशित…
CM Yogi

सपा सरकार में अपराधी थे सत्ता के सरपरस्त, देशद्रोही आतंकियों के मुकदमें भी ले लिए जाते थे वापस

Posted by - March 2, 2023 0
लखनऊ। यूपी विधानपरिषद् में बजट सत्र को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कानून व्यवस्था के मोर्चे…
Hospitals

सिविल समेत प्रदेश के 4 अस्पतालों का कायाकल्प करेगी योगी सरकार

Posted by - November 20, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जनता तक उत्तम स्वास्थ्य सेवाएं पहुचाकर समुचित निदान उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध योगी सरकार (Yogi…