cleanliness

स्वच्छता में कुशीनगर को मिला द्वितीय स्थान

138 0

कुशीनगर। जनपद में कुशीनगर नगर पालिका को स्वच्छता (Cleanliness) के लिए प्रदेश में द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ है। नगर विकास मंत्री ए के शर्मा (AK Sharma) ने इस उपलब्धि के लिए अधिशासी अधिकारी प्रेमशंकर गुप्त को पुरस्कृत किया। इस उपलब्धि पर नगरपालिका कर्मचारियों ने शनिवार को हर्ष जताया है।

नगर निकाय निदेशालय गोमतीनगर, लखनऊ में शुक्रवार को स्वच्छ भारत मिशन (swachch Bharat Mission) ने स्वच्छता पर स्ट्रेटेजिक वर्कशाप का आयोजन किया था। जिसमें नगर विकास मंत्री अरविंद शर्मा मुख्य अतिथि थे। मंत्री ने ‘स्वच्छ त्योहार-2022’ के विजेताओं के नामों की घोषणा की एवं उनके मध्य पुरस्कार वितरित किया। अधिशासी अधिकारी ने मंत्री के हाथों पुरस्कार ग्रहण किया।

पुरस्कृत होने वालों में स्वच्छता पर आर्ट के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र व अन्य निकायों के अधिकारी भी पुरस्कृत हुए। नगरपालिका के वरिष्ठ लिपिक ब्रजेश गौतम, अवर अभियंता अभिषेक सिंह, श्रवण तिवारी, परवेज आलम, उग्रसेन, समरजीत, राजेश आदि ने पुरस्कार मिलने पर खुशी जताई है।

18 विषयों पर हुई परिचर्चा

वर्कशाप की जानकारी देते हुए ईओ ने बताया कि राज्य भर नगर आयुक्त गण, अधिशासी अधिकारियों की उपस्थिति में सम्पन्न इस वर्कशाप में चार सत्र में 18 विषयों पर विस्तृत परिचर्चा हुई। मंत्री के हाथों पुरस्कृत होने से सुखद अनुभूति हुई है। इससे मनोबल बढ़ेगा और कार्य क्षेत्र में बेहतर परिणाम आयेंगे।

Related Post

CM Yogi paid tribute to Hemwati Nandan Bahuguna

सीएम योगी ने हेमवती नंदन बहुगुणा को किया नमन

Posted by - April 25, 2024 0
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुरुवार को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन…
Yogi

सीएम योगी का निर्देश, आगामी सत्र से पहले चलेगा स्कूल चलो अभियान

Posted by - March 30, 2022 0
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवार को उच्चस्तरीय बैठक में निर्देश किए अगले सत्र की शुरुआत से पहले…