cleanliness

स्वच्छता में कुशीनगर को मिला द्वितीय स्थान

55 0

कुशीनगर। जनपद में कुशीनगर नगर पालिका को स्वच्छता (Cleanliness) के लिए प्रदेश में द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ है। नगर विकास मंत्री ए के शर्मा (AK Sharma) ने इस उपलब्धि के लिए अधिशासी अधिकारी प्रेमशंकर गुप्त को पुरस्कृत किया। इस उपलब्धि पर नगरपालिका कर्मचारियों ने शनिवार को हर्ष जताया है।

नगर निकाय निदेशालय गोमतीनगर, लखनऊ में शुक्रवार को स्वच्छ भारत मिशन (swachch Bharat Mission) ने स्वच्छता पर स्ट्रेटेजिक वर्कशाप का आयोजन किया था। जिसमें नगर विकास मंत्री अरविंद शर्मा मुख्य अतिथि थे। मंत्री ने ‘स्वच्छ त्योहार-2022’ के विजेताओं के नामों की घोषणा की एवं उनके मध्य पुरस्कार वितरित किया। अधिशासी अधिकारी ने मंत्री के हाथों पुरस्कार ग्रहण किया।

पुरस्कृत होने वालों में स्वच्छता पर आर्ट के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र व अन्य निकायों के अधिकारी भी पुरस्कृत हुए। नगरपालिका के वरिष्ठ लिपिक ब्रजेश गौतम, अवर अभियंता अभिषेक सिंह, श्रवण तिवारी, परवेज आलम, उग्रसेन, समरजीत, राजेश आदि ने पुरस्कार मिलने पर खुशी जताई है।

18 विषयों पर हुई परिचर्चा

वर्कशाप की जानकारी देते हुए ईओ ने बताया कि राज्य भर नगर आयुक्त गण, अधिशासी अधिकारियों की उपस्थिति में सम्पन्न इस वर्कशाप में चार सत्र में 18 विषयों पर विस्तृत परिचर्चा हुई। मंत्री के हाथों पुरस्कृत होने से सुखद अनुभूति हुई है। इससे मनोबल बढ़ेगा और कार्य क्षेत्र में बेहतर परिणाम आयेंगे।

Related Post

योगेंद्र का यूपी सरकार पर निशाना, कहा- जो लोगों को बांटे वो योगी नहीं बल्कि देशद्रोही

Posted by - September 6, 2021 0
मोदी सरकार द्वारा पारित नए कृषि कानून के विरोध में मुजफ्फरनगर में विशाल किसान पंचायत हुई जहां लाखों की संख्या…