CM Dhami

पर्यटन की आड़ में अवैध गतिविधियां बर्दाश्त नहीं: धामी

148 0

नैनीताल। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने नैनीताल में कहा कि राज्य में निवेश एवं उद्योग धंधे बढ़ाने पर कार्य जा रहा है। इसके अलावा परंपरागत कृषि को बढ़ावा देने की मौजूदा संभावनाओं का पूरा दोहन करने पर कार्य करने की योजना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटन की आड़ में अवैध गतिविधियां किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।

यह बात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि इस कार्य में कृषि विश्वविद्यालय एवं संबंधित विभागों को भी लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि राज्य में फलोद्यान एवं खासकर एप्पल मिशन पर कार्य हो रहा है।

अभी सेब के दो लाख पेड़ प्रतिवर्ष लगाने की योजना चल रही है। आगे 5, 10, 20 लाख पेड़ प्रतिवर्ष लगाने और प्रदेश को एप्पल मिशन में प्रथम स्थान पर लाने की योजना पर कार्य चल रहा है। इसके लिए बजट भी बढ़ाया गया हैं।

मुख्य सचिव ने डीएम और पुलिस अधीक्षकों के साथ की वीडियो कान्फ्रेंसिंग

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राज्य में पर्यटन को बढ़ाने के भी पूरे प्रयास कर रही है, किंतु इस दिशा में अवैध गतिविधियां बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। उन्होंने कहा कि देश में उठ रही समान नागरिक संहिता लागू करने की मांग को देखते हुए उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता लागू करने के लिए समिति बना दी गई है।

Related Post

Gyanvapi Masjid

ज्ञानवापी मस्जिद: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुआ सर्वे

Posted by - May 15, 2022 0
वाराणसी। ज्ञानवापी (Gyanvapi Masjid) श्रृंगार गौरी मामले में न्यायालय के निर्देश पर लगातार दूसरे दिन रविवार को भी कड़ी सुरक्षा…
महिला राजनयिक ने किया लॉकडाउन का उल्लंघन

महिला राजनयिक ने लॉकडाउन का किया उल्लंघन, पुलिस रोकी तो बोलीं- तुम मेरा कुछ नहीं कर सकते

Posted by - April 12, 2020 0
नई दिल्ली। देश कोरोनावायरस महामारी के बुरे दौर से गुजर रहा है। लॉकडाउन जारी है, लेकिन दिल्ली के वसंत विहार…
शबाना आजमी

‘शबाना जी की तबीयत ठीक नहीं, बहुत दर्द में है, ठीक होने में समय लगेगा’- विपुल

Posted by - January 20, 2020 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। बीते शनिवार जावेद अख्तर की पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी का मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर एक ट्रक से…