electrical system

सभी अधिकारी सजग एवं सक्रिय रहकर विद्युत आपूर्ति बहाल रखे

175 0

लखनऊ। पावर कारपोरेशन के चेयरमैन  एम देवराज (M Devraj)  ने प्रदेश में हो रही भारी बारिश के कारण विद्युत आपूर्ति (Power Supply) के कारण प्रदेश का जनजीवन प्रभावित ना हो, इसके लिए सभी डिस्कॉम के प्रबंध निदेशकों को विद्युत आपूर्ति सामान्य बनाए रखने के सख्त निर्देश दिए हैं।

उन्होंने रात से ही सक्रियता दिखाते हुए सभी अधिकारियों को लोकल फाल्ट को शीघ्र ठीक करने तथा अपने अपने क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति सामान्य बनाए रखने के लिए आवश्यक कदम उठाने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि इस दौरान सभी अधिकारी सजगता बरतते हुए सक्रिय रहें। उपभोक्ताओं के फोन जरूर उठाए और 1912 में आ रही शिकायतों का शीघ्र समाधान करें।

चेयरमैन एम देवराज (M Devraj)  ने आज रात से ही सभी डिस्कॉम के प्रबंध निदेशकों से फोन से बात करके विद्युत आपूर्ति (Power Supply) की जानकारी ली। मध्यांचल के प्रबंध निदेशक  भवानी सिंह खंगारौत को उन्होंने निर्देशित किया कि राजधानी लखनऊ सहित मध्यांचल में जहां भी विद्युत आपूर्ति (Power Supply) बाधित हो, उसे कम से कम समय में ठीक कराया जाए।

बुलंदी छू रहा है प्रदेश का पर्यटन

सभी अधिकारी अपने अपने क्षेत्रों का दौरा करें और अपने अपने क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति सामान बनाएं रखने के लिए हर आवश्यक कदम उठाना सुनिश्चित करें।

चेयरमैन ने सख्त रुख अपनाते हुए कहा है कि जहां कहीं से भी शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही, हिलाहवाली, देरी एवं ढिलाई की शिकायतें आएंगी। उस क्षेत्र के संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा है कि माननीय मुख्यमंत्री  एवं माननीय ऊर्जा मंत्री की मंशानुरूप ही पॉवर कारपोरेशन कार्य करेगा। इसके लिए विभाग के सभी अधिकारी/ कर्मचारी पूरे मनोयोग से तैयार रहें।

Related Post

CM Yogi

सरकार की योजनाओं के साथ जुड़कर कार्य कर करना ही अभ्युदय की सार्थकता: सीएम योगी

Posted by - June 9, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि सरकार की योजनाओं के साथ जुड़कर कार्य कर करना ही अभ्युदय…
PM Modi

पीएम मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का किया उद्घाटन, बोले- रेवड़ी कल्चर को करना खत्म

Posted by - July 16, 2022 0
जालौन: उत्तर प्रदेश को रफ़्तार देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज शनिवार को जालौन में 296…
cm yogi

विदेशी नकल से नहीं हासिल होगा आत्मनिर्भरता का लक्ष्य : सीएम योगी

Posted by - December 19, 2021 0
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकतार्ओं से कहा कि वह जनता के बीच जाएं।…