AK Sharma

ऊर्जा मंत्री की सक्रियता से साढ़े चार दिन में ही लग गया विशालकाय ट्रांसफार्मर

191 0

बलिया। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) की सक्रियता का असर बिजली विभाग पर दिखने लगा है। उन्होंने मातहतों को निर्देश दिया तो 132 केवीए विद्युत उपकेन्द्र में खराब हुए ट्रान्सफॉर्मर की वजह से जिले की बाधित हुई विद्युत आपूर्ति बहाल होने में ज्यादा समय नहीं लगा। पांचवें दिन ही 80 मीट्रिक टन का बड़ा ट्रांसफार्मर आकर लग गया।

प्रदेश के पूर्वी छोर पर स्थित जिले में 63 एमवीए के बड़े क्षमता वाले ट्रांसफॉर्मर के खराब होने से नगर से लेकर देहात तक के कई क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई थी। इस प्रकरण की जानकारी जैसे ही प्रदेश सरकार के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) को हुई उन्होंने तत्काल समस्या के समाधान के लिए विशालकाय ट्रांसफॉर्मर को दक्षिणी उत्तराखण्ड के सितारगंज जिले से 900 किलोमीटर की दुर्गम दूरी से साढ़े चारदिन के रिकॉर्ड समय में मंगाया।

सीएम को कमिश्नर, डीएम, नगरायुक्त, तहसील और थाना स्तर की दी जा रही रिपोर्ट

उन्होंने फौरन उसे स्थापित करने का निर्देश दिया। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी एवं बलिया बलिदान दिवस को देखते हुए 80 मिट्रिक टन के ट्रांसफॉर्मर को दुर्गम मार्ग से लाकर दिन-रात एक कर के 132 केवीए विद्युत उपकेन्द्र बलिया में स्थापित कर दिया गया। ऊर्जा मंत्री के त्वरित फैसले की जिले में काफी सराहना हो रही है।

उधर, उर्जा मंत्री (AK Sharma) ने इसके पहले घटिया ट्रांसफॉर्मर लगाने वालों के खिलाफ जांच व सख्त कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया है। उन्होंने अधिकारियों से बड़ी क्षमता के ट्रांसफॉर्मरों का पर्याप्त स्टॉक बनाए रखने का भी निर्देश दिया।

Related Post

CM Yogi

विश्वनाथ दरबार में सीएम योगी ने टेका मत्था, पीएम के आगमन की तैयारियों का लिया जायजा

Posted by - December 14, 2023 0
वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) गुरुवार शाम दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। यहां सेवापुरी ब्लॉक स्थित किसान इंटर…
स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी के साथ संसद में कांग्रेस सांसदों ने किया दुर्व्यवहार, हुई कार्रवाई की मांग

Posted by - December 6, 2019 0
नई दिल्ली। हैदराबाद में बलात्कार के आरोपियों के एनकाउंटर के बाद शुक्रवार को लोकसभा में महिला अपराध को लेकरचर्चा हो…
कांग्रेस का सत्याग्रह

नागरिकता कानून: कांग्रेस का सत्याग्रह है आज, राहुल-प्रियंका ने लोगों से की ये अपील

Posted by - December 23, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस ने संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ और प्रदर्शनकारी छात्रों के समर्थन में सोमवार को दिन में सत्याग्रह…