Sadhna Gupta

पंचतत्व में विलीन हुईं साधना गुप्ता, बेटे प्रतीक ने दी मुखाग्नि

182 0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता (Sadhna Gupta) के पार्थिव शरीर का आज लखनऊ के पिपरा घाट में अंतिम संस्कार किया गया। उनके बेटे प्रतीक यादव ने उन्हें मुखाग्नि दी। इस दौरान मुलायम सिंह यादव, अखिलेश, शिवपाल और रामगोपाल यादव भी मौजूद रहे।

साधना गुप्ता का बीते शनिवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में लंबी बीमारी की वजह से निधन हो गया। उनका पार्थिव शरीर आज रविवार को लखनऊ में उनके आवास पर रखा गया था, जिसका अंतिम दर्शन करने के लिए सपा के नेताओं के अलावा अन्य पार्टियों के नेता मौजूद थे। साधना गुप्ता के बेटे ने उन्हें मुखाग्नि दी। अंतिम संस्कार के दौरान मुलायम सिंह यादव की तबीयत खराब हो गई, जिस वजह से वे गाड़ी में ही बैठे रहे। साधना सिंह के अंतिम संस्कार में पिपरा घाट पर भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

कोविड समस्याओं से पीड़ित साधना गुप्ता के निधन के बाद उनका पार्थिव शरीर गुरुग्राम से लखनऊ लाया गया था। मुलायम सिंह यादव की पहली पत्नी और अखिलेश यादव की मां मालती देवी का साल 2003 में ही निधन हो गया था। मालती देवी के निधन के बाद मुलायम सिंह यादव ने साधना गुप्ता को पत्नी का दर्जा दिया था।

50 से अधिक IAS-PCS का धामी सरकार ने किया तबादला

साधना गुप्ता इटावा जिले के बिधूना की रहने वाली थीं। 4 जुलाई 1986 को साधना गुप्ता की शादी फर्रुखाबाद के चंद्र प्रकाश गुप्ता के साथ हुई थी। 7 जुलाई 1987 को साधना गुप्ता ने बेटे प्रतीक यादव को जन्म दिया था। शादी के दो साल बाद ही साधना गुप्ता और उनके पति चंद्र प्रकाश गुप्ता अलग हो गए थे। अपनी पहली पत्नी के निधन के कुछ साल बाद मुलायम ने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर किया था, जिसमें उन्होंने साधना गुप्ता को अपनी पत्नी और प्रतीक को बेटा बताया था।

बॉर्डर पर ईद मुबारक, भारत ने पड़ोसी मुल्क का मुंह किया मीठा

Related Post

green hydrogen policy

यूपी में ग्रीन हाइड्रोजन पॉलिसी को मंजूरी, नीति के 5 वर्षों में 1,20,000 रोजगार सृजन की संभावना

Posted by - March 5, 2024 0
लखनऊ। योगी सरकार (Yogi Government) ने प्रदेश में इनवायरमेंट फ्रेंडली एनर्जी के प्रोडक्शन की दिशा में एक और बड़ा कदम…