Bakrid

ईद उल-अज़हा (बकरीद) के मौके पर जामा मस्जिद में लोगों ने अदा की नमाज

191 0

नई दिल्ली: पूरे देश में आज रविवार 10 जुलाई को ईद उल-अज़हा मनाई जा रही है और इस मौके पर सभी मस्जिद में नमाज अदा करके एक दूसरे को बधाई दें रहे है। ईद उल-अज़हा (Bakrid) के अवसर पर दिल्ली के जामा मस्जिद में भारी संख्या में लोग नमाज अदा करने के लिए एकत्रित हुए। कोरोना के कारण पिछले दो साल से बकरीद के मौके पर रौनक नहीं दिखी थी, लेकिन इस बार सभी लोगो में खुश ज़ाहिर हुई है।

दिल्ली की जामा मस्जिद में ईद उल-अज़हा के मौके पर रविवार को नमाज अदा करने के लिए लोगों की भारी भीड़ पहुंची। ईद उल-अज़हा को बकरीद भी कहा जाता है क्योंकि इस दिन लोग पशुओं की कुर्बानी भी देते हैं। लोगों को किसी तरह की तकलीफ का सामना न करना पड़े इसके लिए दिल्ली प्रशासन और पुलिस ने बकरीद के मौके को देखते हुए व्यापक इंतजाम किए हैं।

पुलिस की कड़ी कार्रवाई, 110 किलो गांजा के साथ ड्रग तस्कर गिरफ्तार

कोरोना की वजह से पिछले दो साल से बकरीद के मौके पर रौनक नहीं थी, लेकिन इस बार भारी संख्या में बाजारों में सामानों की खरीदारी करते दिखाई दिए। बकरीद के मौके पर कुर्बानी के लिए दिल्ली के कई बाजारों में लोगों ने बकरों की खरीद की है।

RBI ने बैंक ऑफ इंडिया और फेडरल बैंक को दिया झटका, लगाया जुर्माना

Related Post

Chandrayaan-3

‘बच्चे कहा करेंगे चंदा मामा एक टूर के…’, चांद पर Chandrayaan-3 की सफल लैंडिंग पर बोले पीएम मोदी

Posted by - August 23, 2023 0
नई दिल्ली। चंद्रमा के जिस दक्षिणी ध्रुव पर दुनिया की महाशक्तियां नहीं पहुंच सकीं, वहां हिंदुस्तान पहुंचा है। पहली बार…
CM Dhami

सीएम धामी ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से की भेंट, इन मुद्दों पर की चर्चा

Posted by - July 24, 2023 0
नई दिल्ली/देहारादून। सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने नई दिल्ली में केन्द्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरीराज…

मायावती ने पेट्रोल, डीजल तथा रसोई गैस के बढ़ते दामों पर केंद्र व राज्य सरकार को घेरा

Posted by - October 14, 2021 0
लखनऊ। पेट्रो पदार्थों की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने गुरुवार को केन्द्र तथा राज्य…