2जी इंटरनेट

स्मार्टफोन के ज्यादा इस्तेमाल से आपको हो सकती है ये परेशानी

655 0

टेक डेस्क। आज स्‍मार्टफोन हमारे जीवन का एक जरूरी हिस्‍सा बन गया है। इतना जरूरी कि इसके बिना हम अपने जीवन की कल्‍पना भी नहीं कर सकते हैं। घर और ऑफिस के अलावा मेट्रो, बस या तक कि पैदल चलते समय भी लोग इसका इस्‍तेमाल करते हुए नजर आ जाएंगे।लगातार स्मार्टफोन के इस्तेमाल से सबसे बुरा प्रभाव हमारी आंखों पर पड़ता है।

ये भी पढ़ें :-लगातार स्मार्टफोन के इस्तेमाल से हो सकती है ये बीमारी, ऐसे करें बचाव 

आपको बता दें लगातार स्मार्टफोन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पर लगातार ज्यादा समय बिताने पर व्यक्ति 50 की उम्र तक अपनी आंखो की रोशिनी खो सकता है। इतना ही नहीं इससे आंख की बिमारी होने की संभावनाएं भी काफी ज्यादा है।स्मार्टफोन का इस्तेमाल लंबे समय तक करना आंखों में दर्द, जलन के साथ ही आंखों की अन्य समस्याएं भी दे सकता है। इससे आंखों में ड्राईनेस भी बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें :-खुशखबरी! DTH ऑपरेटर और केबल बदला तो सेट टॉप बॉक्स बदलना जरूरी नहीं 

जानकारी के मुताबिक ऐसे में इस बचाव के लिए आप अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन की सेटिंग में जाकर ब्लू लाइट को ऑन कर सकते हैं। डिस्प्ले पर हाई-क्वालिटी स्क्रीन प्रोटेक्टर्स का इस्तेमाल करना चाइये। अगर लगातार ही लैपटॉप/कम्प्यूटर पर काम करते हैं तो समय-समय पर आई चेकअप कराना चाहिए। डॉक्टर से सलाह लेकर बेस्ट आई-ड्रॉप्स का भी इस्तेमाल फायदेमंद होगा।

Related Post

उर्मिला मातोंडकर

उर्मिला मातोंडकर ने सीएए को बताया काला कानून, रॉलेट एक्ट से की तुलना

Posted by - January 31, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने गुरुवार को एक सार्वजनिक बैठक के दौरान नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) की तुलना 1919…
ज्योति के हौंसले को इवांका ट्रंप ने सराहा

बिहार की ज्योति ने जीता इवांका ट्रंप का दिल, बोलीं– बेटी ने रची प्यार की वीरगाथा

Posted by - May 23, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। इससे दुखद खबरें ज्यादा सुखद आती ही नहीं…