COVID​​​​-19

COVID-19 हालात पर राज्यों के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने की बैठक

160 0

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने आज मंगलवार वीडियो कॉन्फ्रेंस करके COVID​​​​-19 स्थिति और टीकाकरण पर राज्यों के साथ बैठक की। केंद्रीय मंत्री ने प्रमुख विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता की। पिछले सप्ताह 23 जून को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने देश में COVID​​​​-19 और टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा की थी। केंद्रीय मंत्री ने उच्च मामले की सकारात्मकता की रिपोर्ट करने वाले जिलों पर ध्यान केंद्रित करने और समय पर ढंग से संक्रमण के प्रसार का आकलन और नियंत्रण करने के लिए पर्याप्त परीक्षण (आरटीपीसीआर के उच्च अनुपात के साथ) और प्रभावी COVID​​​​-19 निगरानी करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

भारत में पिछले कुछ हफ्तों में बड़ी संख्या में COVID-19 मामले देखे जा रहे हैं। महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, हरियाणा, दिल्ली, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और गुजरात जैसे राज्य प्रतिदिन 1,000 से अधिक मामले दर्ज कर रहे हैं। मंडाविया ने एक उच्च स्तरीय बैठक में बुजुर्ग आबादी, स्कूल जाने वाले बच्चों के टीकाकरण और निगरानी और जीनोम अनुक्रमण पर ध्यान केंद्रित करते हुए देश में कोविड की स्थिति की सख्ती से निगरानी करने की सलाह दी।

संजय राउत की मुश्किलें बढ़ी, ED ने भेजा दूसरा समन

मंडाविया ने अधिकारियों को किसी भी संभावित उत्परिवर्तन के लिए स्कैन करने के लिए निगरानी और संपूर्ण-जीनोम अनुक्रमण (डब्ल्यूजीएस) पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखने का निर्देश दिया। उन्होंने COVID19, और SARI/ILI मामलों के कारण अस्पताल में भर्ती होने की निगरानी का भी निर्देश दिया। उन्होंने उच्च मामलों की रिपोर्ट करने वाले जिलों में बूस्टर खुराक सहित टीकाकरण की गति बढ़ाने का आह्वान किया।

Happy Birthday Elon Musk, Tesla के सीईओ का आज 51वां जन्मदिन

Related Post

Priyanka Gandhi

आइसोलेशन प्रियंका गांधी, कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने के बाद लिया फैसला

Posted by - April 2, 2021 0
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने आज अपना असम दौरा रद्द कर दिया है। कोरोना संक्रमित के…
मिड-डे-मील में मरा चूहा

मुजफ्फरनगर: मिड-डे-मील में मरा चूहा मिला, नौ बच्चों की हालत बिगड़ने से मचा हड़कंप

Posted by - December 3, 2019 0
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर के एक इंटर कॉलेज में मंगलवार दोपहर छात्र छात्राओं को वितरित किए गए मिड-डे मील में मरा हुआ…
Yogi Adityanath

सीएम योगी का कोरोना काल में ट्रेस ,टेस्ट और ट्रीट का मंत्र रहा क़ामयाब   

Posted by - April 19, 2022 0
वाराणसी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का शहरों के कुशल प्रबंधन का परिणाम आने लगा है। वाराणसी स्मार्ट सिटी…