Police

विरोध करने वालो की नहीं होगी अग्निवीर भर्ती, पुलिस सत्यापन अनिवार्य

198 0

नई दिल्ली: सैन्य मामलों के विभाग के अतिरिक्त सचिव लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी (Lt Gen Anil Puri) ने आज एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सेना के उम्मीदवारों को यह प्रमाणित करने वाले दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे कि वे अग्निपथ योजना के विरोध का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना की नींव में आगजनी और तोड़फोड़ की कोई जगह नहीं है।

लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी ने कहा कि, भारतीय सेना की नींव अनुशासन में है। आगजनी, तोड़फोड़ के लिए कोई जगह नहीं है। प्रत्येक व्यक्ति एक प्रमाण पत्र देगा कि वे विरोध या बर्बरता का हिस्सा नहीं थे। पुलिस सत्यापन (Police verification) 100% आवश्यक है, कोई भी इसके बिना शामिल नहीं हो सकता है।

प्रगति मैदान में एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

Related Post

Bhavya Lal

भारतीय मूल की भव्या लाल के हाथ में नासा की कमान, बनीं कार्यकारी प्रमुख

Posted by - February 2, 2021 0
नई दिल्ली। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी (नासा) ने भारतीय मूल की भव्या लाल (Bhavya Lal ) को कार्यकारी प्रमुख नियुक्त किया…
विद्यालयों में दो शिक्षकों की जांच के बाद दो फर्जी शिक्षक बर्खास्त

बाइक चोरी कर भाग रहे आरोपित को लोगों ने दबोचा

Posted by - March 6, 2021 0
 विभूतिखंड के डॉ राम मनोहर लोहिया परिसर में सफाई कर्मी की बाइक चोरी करना शातिरों के लिए भारी पड़ गया। पीड़ित ने अपने दोस्तों की मदद से आरोपियों को धर दबोचा। इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त उपकरण बरामद किए हैं। साथ ही पूछताछ के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया है। शातिर जालसाजों ने 96 हजार रुपए ऐंठे प्रभारी निरीक्षक चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि पीड़ित अनवर हुसैन मानसनगर इंदिरा नगर इलाके में परिवार के साथ रहता है। साथ ही डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल में बतौर सफाई कर्मचारी कार्यरत है। गुरुवार को पीड़ित ने पुलिस को बताया कि डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल परिसर के गेट नंबर तीन के पास बाइक खड़ी कर अंदर गया था। करीब आधे घंटे बाद वापस आया तो बाइक गायब थी। आनन-फानन में पुलिस को घटना की जानकारी दी। साथ ही दोस्तों के संग तलाश शुरू की। इसके बाद चिनहट के निजामपुर मल्हौर इलाके में रहने वाले भानु पांडे और अवधेश पांडे को पकड़ लिया। हालांकि इस दौरान आरोपी भागने की कोशिश करने लगे तो शोर शराबा सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। आक्रोशित भीड़ ने आरोपियों से हाथापाई की। इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस का दावा है कि आरोपियों के कब्जे से चोरी की बाइक और लॉकर तोड़ने के उपकरण बरामद किए गए हैं। आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। इसके बाद पुलिस ने जेल भेज दिया गया है।
कोरोना योद्धा

कोरोना योद्धा : जीवीएमसी आयुक्त जी श्रीजना डिलेवरी के 22 दिन वें ड्यूटी पर लौंटी

Posted by - April 12, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना की जंग में बहुत से ऐसे हीरो हैं, जो परिवार से पहले अपने कर्तव्य को प्राथमिकता दे…

संसद चलाना भी जानता है किसान और अनदेखी करने वालों को सबक सिखाना भी: टिकैत

Posted by - July 25, 2021 0
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को धमकाते हुए फिर से चेताया है। उन्होंने कहा…