Kanpur

कानपुर हिंसा: पत्थरबाजों की लिस्ट हो रही तैयार, नहीं मिलेगा मुफ्त राशन

269 0

कानपुर: यूपी के कानपुर (Kanpur) में 3 जून को जुमे की नमाज के बाद सड़क पर भड़की हिंसा (Violence)  के मामले में सरकार के सख्त आदेश का पालन करते हुए पुलिस व जिला प्रशासन लगातार उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। इसी कड़ी में जिला प्रशासन द्वारा कानपुर (Kanpur) कमिश्नरेट पुलिस के सहयोग से संयुक्त टीम बनाकर उपद्रवियों की सूची तैयार कर रही है, जिसमे इन सभी उपद्रवियों को दी जाने वाली सरकारी सेवाओं को बंद कर दिया जाएगा।

प्रशासनिक अधिकारियों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि इस सूची को तैयार करने के पीछे की मंशा साफ है कि जितने भी उपद्रवी चिह्नित हैं, वे सभी सरकार द्वारा दी जाने वाली मुफ्त राशन सेवा से वंचित रहेंगे. अधिकारी के मुताबिक फिलहाल इस सूची को तैयार होने में कुछ समय लगेगा, क्योंकि यह एक लंबी प्रक्रिया है. जिसके तहत पोस्टर में दिख रहे चेहरों को मैच करने में कुछ समय लग सकता है। इस मामले में जिला प्रशासन 100 से ज्यादा सीसीटीवी में दिख रहे बदमाशों की जांच कर रहा है।

अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमला नाकाम, श्रीनगर में 2 पाकिस्तानी आतंकी ढेर

पुलिस सूत्रों के अनुसार जफर ने बताया कि तीन जून को कानपुर में हुए दंगों की तैयारी कई दिनों से चल रही थी। इसके लिए पास के उन्नाव जिले से भी लोगों को बुलाया गया और क्राउडफंडिंग के जरिए पैसा भी जुटाया गया।

केजरीवाल के मंत्री को फिर झटका, कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरसत में भेजा

Related Post

Sankalp Saptah Mela

संकल्प सप्ताह मेले में उमड़ा जनसैलाब, स्वास्थ्य सेवाओं का मिला लाभ

Posted by - October 4, 2023 0
लखनऊ । आंकाक्षी विकासखंडों में सरकारी योजनाओं को रफ्तार देने के लिए योगी सरकार ने 3 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश…