Srinagar

अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमला नाकाम, श्रीनगर में 2 पाकिस्तानी आतंकी ढेर

97 0

जम्मू-कश्मीर: श्रद्धालुओं की धमकियों को बेअसर करने के लिए देर रात की गई मुठभेड़ के बाद अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) पर एक संदिग्ध आतंकी हमले को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया है। सोमवार रात हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि मध्य कश्मीर के श्रीनगर (Srinagar) जिले के बेमिना में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच देर रात मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कश्मीर क्षेत्र के महानिरीक्षक विजय कुमार के हवाले से ट्वीट किया, “श्रीनगर (Srinagar) के बेमिना इलाके में एक त्वरित मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर के दो आतंकवादियों को श्रीनगर पुलिस ने मार गिराया। एक पुलिसकर्मी को भी मामूली चोट आई।” ऑपरेशन को ‘बड़ी सफलता’ करार देते हुए जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने आगे कहा, ‘यह आतंकवादियों का वही समूह था, जो सोपोर मुठभेड़ से भाग निकला था। हम उनकी गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं।”

LIC के शेयरों में 5.85% की गिरावट, IPO निर्गम मूल्य से 30% नीचे

एक अन्य ट्वीट में कश्मीर ज़ोन पुलिस ने कहा, “पाकिस्तान स्थित आकाओं ने पहलगाम-अनंतनाग के एक स्थानीय आतंकवादी आदिल हुसैन मीर के साथ लश्कर आतंकवादी संगठन के दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को भेजा था, जो 2018 से पाकिस्तान में है (अब सभी 3 मारे गए) , यात्रा पर हमला करने के इरादे से।” दस्तावेजों के अनुसार आतंकवादियों की पहचान अब्दुल्ला गौरी और आदिल हुसैन मीर (सूफियां मुसाब) के रूप में हुई है। गौरी पाकिस्तान के फैसलाबाद के रहने वाले थे जबकि आदिल हुसैन मीर अनंतनाग जिले के रहने वाले थे। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, वह 2018 में वाघा से वीजा यात्रा पर पाकिस्तान गया था।

जानिए क्या है नेशनल हेराल्ड केस, जिसने उड़ा दी कांग्रेस की नींद

Related Post

जम्मू-कश्मीर के हेनले में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.3 रही तीव्रता

Posted by - November 2, 2021 0
जम्मू। जम्मू कश्मीर में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक, हेनले इलाके…
Baramulla

बारामूला में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी का सहयोगी गिरफ्तार

Posted by - April 8, 2022 0
कश्मीर: सुरक्षा बलों ने गुरुवार को केंद्र शासित प्रदेश में उत्तरी कश्मीर के बारामूला (Baramulla) जिले के डोलीपोरा क्रीरी इलाके…