Murder

होली पर यूपी में खेली गई खून की होली, एक दिन में हुई 18 हत्याएं

258 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होली के दिन 18 हत्याएं (18 murders on occasion of holi in uttar pradesh) हुई। प्रेम और सौहार्द के रंगों में लहू का रंग घुल जाने से इस बार होली कुछ ज्यादा ही बदरंग हो गई है. वाराणसी, आजमगढ़, बरेली, आगरा समेत पूरे प्रदेश में 18 हत्याएं हुई. प्रदेश के अन्य हिस्सों से भी होली पर खूनखराबे की घटनाएं सामने आई। रंगों के इस त्योहार को कुछ लोगों ने रंजिश निकालने के अवसर में तब्दील कर दिया।
होली त्योहार पर उत्तर प्रदेश के वाराणसी, आजमगढ़, बरेली और आगरा समेत समूचे प्रदेश में 18 हत्याएं हुई। प्रदेश के अन्य हिस्सों से भी होली पर खूनखराबे की खबरें सामने आई हैं।

वाराणसी में तीन जगह टकराव, दो हत्याएं

वाराणसी में होली के दो दिनों में तीन जगह आपसी टकराव की घटना में दो हत्याएं हो चुकी है। होलिका दहन की रात वाराणसी के मिर्जामुराद थाना क्षेत्र में कुछ दबंगों द्वारा गोलीबारी करने पर एक 16 साल किशोर की मौत हो गई। घटना में 8 साल के बच्ची समेत एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. एक ठेले पर दो युवक गली-गलौज कर रहे थे। पास में खड़े लड़के ने गाली देने का विरोध किया तो दबंगों ने उसे गोली मार दी, लेकिन मिर्जामुराद थाने के थानेदार को ये भी नहीं पता कि वे दबंग युवक थे कौन?

वाराणसी में बीडीसी की घर में घुसकर हत्या

दूसरी घटना थाना चौबेपुर के बरआई गांव में घटी, जहां घर के बाहर झगड़ा कर रहे युवकों को गांव के बीडीसी राजू राजभर को मना करना भारी पड़ गया। दबंग ने शाम को घर में घुसकर राजू राजभर की पीट-पीट कर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया। दो हत्याओं के घटना के साथ ही थाना जैतपुर, थाना सारनाथ, थाना लंका में अलग-अलग स्थानों पर दो गुटों में जमकर पथराव की घटना हुई है, जिसमें कई लोग घायल हो गए।

आगरा में वृद्ध महिला की निर्ममता से हत्‍या

आगरा के जगदीशपुर इलाके में होली की रात एक 65 वर्षीय वृद्ध महिला की निर्ममता से हत्‍या कर दी गई। वृद्धा के चेहरे पर भारी वस्‍तु से वार करके कुचल दिया गया था। मामला आगरा के थाना जगदीशपुर इलाके का है। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग महिला ने घर के बाहर रंग खेलने और शराब पीकर हंगामा करने का विरोध किया था।

आजमगढ़ में प्रधान पद के दावेदार की पीट-पीटकर हत्या

यूपी के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव से पहले यूपी के आजमगढ़ जिले में बरदह थाना क्षेत्र के असाऊर सोनहरा गांव में होली के दिन अनिल यादव की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद गांव के निवर्तमान प्रधान समेत 9 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। वह काफी दिनों से गुजरात प्रांत के अहमदाबाद में रहता था। गांव की प्रधानी के चुनाव के चलते वह एक सप्ताह पहले ही गांव लौटा था। गांव पहुंचते ही वह प्रधानी के चुनाव में अपनी ताल ठोकना शुरू कर दिया और फिर मार दिया गया।

इटावा के मेवाती में बुजुर्ग महिला की हत्या

इटावा में कोतवाली इलाके के मेवाती में दबंगों के प्रहार से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। परिजनों ने सात युवकों पर हत्या का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि इन युवकों ने घर मे घुसकर उपद्रव किया। इस दौरान बुजुर्ग महिला ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उपद्रवियो ने लात-घूसों पीट कर महिला की हत्या कर दी।

चंदौली में डीजे बजाने को लेकर एक की हत्या

चंदौली में बबुरी थाना क्षेत्र के हरडिका गांव में होली में डीजे बजाने को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद दबंगों ने खून की होली खेली। घटना में अर्जुन प्रसाद की मौत हो गई है, जबकि कई अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिससे आक्रोशित लोगों ने थाने का घेराव कर चक्का जाम कर दिया। आरोप है जब दबंग खून की होली खेल रहे थे तो पुलिस मौके पर मौजूद थी। फिलहाल पुलिस ने दोनों पक्षो के आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

अयोध्या में पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या

अयोध्या में रौनाही के तहसीनपुर गांव में होली पर्व पर शराब का नशा एक परिवार पर भारी पड़ गया। शराबी पति ने पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। मृतका के बेटे ने अपने पिता के खिलाफ हत्या करने की शिकायत पुलिस से की है। दंपति की नाबालिग बेटी ने बताया कि “मां ने आलू की सब्जी काटकर रखी थी और वह चावल बनाने जा रही थी, तभी पिताजी आए और मम्मी को डांटने लगे। इसके बाद सब्जी के पास रखा चाकू मारकर पिता जी ने मम्मी की हत्या कर दी”।
उन्नाव में 10 साल के बच्चे की हत्या

उन्नाव में असोहा थाना क्षेत्र के एक गांव में होली की रात 10 साल के बच्चे की हत्या कर शव को सूखे तालाब में फेंक दिया गया। सुबह शव पड़ा देख ग्रामीणों ने पुलिस और परिजनों को जानकारी दी। पता चला कि 10 साल का संजीत सोमवार की रात डीजे देखने गया था। सुबह गांव से बाहर एक सूखे तालाब में उसकी लाश दिखी। एडिशनल एसपी शशि शेखर सिंह ने बताया कि घटना में एफआईआर दर्ज कर लिया गया है और अभियुक्तों की तलाश की जा रही है।

लखनऊ में वकील की हत्या

लखनऊ में वकील नितिन तिवारी की हरकतों से तंग आकर सगे भाई व्यवसायी नितिन और प्रवीण अग्रवाल ने उसकी हत्या कर शव उन्नाव के मौरावां में फेंक दिया। लखनऊ के कैसरबाग इलाके के रहने वाले अधिवक्ता नितिन तिवारी अचानक गायब हो गए थे। 27 मार्च से लापता हुए अधिवक्ता नितिन तिवारी के मामले में पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी। 29 मार्च को उसकी लाश मिली। पुलिस ने अग्रवाल भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है. वकील नितिन तिवारी अग्रवाल बंधुओं को बहुत दिनों से परेशान कर रहा था।

शाहजहांपुर में उधार के पैसों को लेकर युवक को मारी गोली, मौत

शाहजहांपुर में होली के दिन गोविंद उर्फ दलवीर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। युवक के पिता ने गांव के लोगों पर उधार के पैसों को लेकर हत्या का आरोप लगाया है। मामले मे तीन लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। मिर्जापुर थाना क्षेत्र के दोषपुर थोक निवासी कल्लू सिंह का बेटा गोविन्द उर्फ दलबीर पड़ोस के गांव बानगांव मे सोमवार रात होली मिलने गया था। कल्लू सिंह का आरोप है गांव निवासी नत्थू के घर के पास पहले से घात लगाए बानगांव निवासी अभिमत कृष्ण प्रवोध सिंह उर्फ रामू राठौर ने तमंचे से बेटे गोविन्द के सीने मे गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

हरदोई में गोली मारकर युवक की हत्या

होली पर जब गांव सुठेना के लोग एक दूसरे को गले लगाकर त्योहार की बधाई दे रहे थे, तभी गांव के ही दीपक उर्फ दीपू के सीने में गोली मार दी गई। वारदात के बाद आरोपी फरार हो गए। वहीं दीपक के परिजनों में कोहराम मचा गया। किसी तरह परिजन घायल अवस्था में दीपक को लेकर स्थानीय सीएचसी पर आए तो यहां कोई चिकित्सक मौजूद नहीं मिला। काफी देर बाद जब घायल दीपक को जिला अस्पताल ले जाया जा रहा था तब उसकी रास्ते में मौत हो गई।

बुलंदशहर में पुजारी की चाकू से गोदकर हत्या

बुलंदशहर के शिकारपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव आचरू कलां में प्रसिद्ध ढाकवाले मंदिर के पुजारी अशोक कुमार की बदमाशों ने चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी. पुजारी की हत्या से श्रद्धालुओं में भारी आक्रोश है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। ये तो सिर्फ बानगी है, होली पर उत्तर प्रदेश के कई अन्य जिलों में भी खून खराबा हुआ। कुल 18 हत्याओं से यूपी दहल गई। इस त्योहार पर मामूली बात पर गोलीबारी, चाकूबाजी, बदला लेने, रंजिशन हत्या के मामले सामने आए।

Related Post

cm yogi

पश्चिम बंगाल में गरजे सीएम योगी, कहा- बंगाल हमेशा से परिवर्तन की धरती रही

Posted by - March 2, 2021 0
कोलकाता। योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) आज पश्चिम बंगाल दौरे पर हैं। उन्होंने एक चुनावी सभा में कहा कि बंगाल हमेशा…