cm yogi

ठाकुरों ने जमीन पर कब्जा कर लिया…, सीएम योगी के दरबार में रामबलि ने लगाई गुहार

108 0

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के गोरखपुर दौरे पर हैं। दौरे के दूसरे दिन यानी आज सुबह-सुबह मुख्यमंत्री योगी ने गोरखनाथ मंदिर में जनता दरबार (Jante Darbar) लगाया जिसमें 600 से ज्यादा लोग अपनी फरियाद ले कर पहुंचे। मुख्यमंत्री (CM Yogi)  ने सुबह 6.30 बजे से करीब 9 बजे तक हिंदू सेवाश्रम और यात्री निवास में एक-एक फरियादी से मिलकर उनकी फरियाद सुनी। मौके पर मौजूद अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए।

बेटा मुझे मारना चाहता है

दरबार के दौरान मुख्यमंत्री (CM Yogi) के पास BSF यानी बार्डर सिक्योरिटी फोर्स में तैनात जवान सियाराम सिंह पहुंचा। CM से शिकायत करते हुए उसने कहा, “महाराज जी…मैं हरपुर बुदहट इलाके में रहता हूं। बुरी संगतों के चलते मेरा बेटा संदीप मेरी पत्नी के जेवर, लाइसेंसी बंदूक और घर का अन्य सामान चोरी करके भाग गया है। बैंक खाते से भी रुपए भी निकाल लिए हैं। मुझे आशंका है कि मेरा बेटा मेरी हत्या कर मेरी सरकारी नौकरी पाना चाहता है।” मुख्यमंत्री ने जवान की शिकायत सुनते ही वहां मौजूद अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। कहा कि इनके बेटे को ढूंढ कर लाएं और तत्काल कार्रवाई करें।

दबंग ठाकुरों ने जमीन पर कब्जा कर लिया

एक और फरियादी रामबलि केवट खजनी इलाके के चौतरवां गांव से आया। उसने सीएम योगी (CM Yogi)  के हाथ में प्रार्थना पत्र देते हुए गुहार लगाई कि उसको नेवासे में मिला हुआ खेत और जमीन गांव के ही कुछ दबंग ठाकुरों ने अपने कब्जे में ले ली है। जब वो अपने खेत जोतने जाते हैं तो दबंग उनसे मारपीट करते हैं और जान से मरने की धमकी देते हुए भगा देते हैं।

सुबह मंदिर परिसर में वॉक करते हुए गायों के साथ भी वक्त बिताया और उन्हें खिलाया।

इतना ही नहीं, कैंट इलाके के गिरधर गंज की रहने वाली सुमन ने सीएम (CM Yogi) से गुहार लगाई कि उनका पति राम आशीष वर्मा उन्हें दहेज के लिए प्रताड़ित करता है और जान से मारने की भी कोशिश की। जिसके खिलाफ उन्होंने केस दर्ज कराया था। लेकिन थाने के विवेचक ने बिना किसी का बयान लिए और बिना किसी गवाह के उनके पति से मिलकर हत्या के प्रयास सहित अन्य संगीन धाराओं को विवेचना के दौरान हटा दिया। न ही आरोपी की गिरफ्तारी की और न ही अब तक कोर्ट में चार्जशीट ही दाखिल की है। पुलिस की शह पर मेरा पति मुझे लगातार जान से मारने की धमकी दे रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में वर्चुअल जुड़े सीएम योगी, मौजूद रहे बेसहारा बच्चे

योगी (CM Yogi)  ने अधिकारियों को लगाई फटकार

हालांकि, इन शिकायतों को सुनकर सीएम योगी (CM Yogi) ने अधिकारियों को कड़े शब्दों में फटकार भी लगाई। उन्होंने कहा कि अगर थानों और अन्य अधिकारियों के यहां समस्याओं को निस्तारण हो रहा होता, तो यहां इतनी भीड़ क्यों आती। योगी ने अधिकारियों को सीएम ने निर्देश दिया कि हर किसी के साथ न्याय होना चाहिए।

सीएम ने अपने स्वान कालू और गुल्लू के साथ भी कुछ वक्त बिताया।

योगी (CM Yogi) ने की गो सेवा, गुल्लू को भी दुलारा

इससे पहले सीएम (CM Yogi) ने सुबह पूजन-अर्चन के बाद मंदिर परिसर के भ्रमण और गो सेवा के बाद उन्होंने अपने पालतू कालू और गुल्लू को भी दुलारा। इसके बाद वह हिंदू सेवाश्रम गए, जहां सुबह से ही अपनी समस्या बताने के लिए लोग उनका इंतजार कर रहे थे। वहां आए हर-एक के पास खुद पहुंचकर उनका प्रार्थना-पत्र लिया और उनकी फरियाद सुन तत्काल निवारण करने के निर्देश दिए।

Related Post

उन्नाव जमीन अधिग्रहण मामला

उन्नाव जमीन अधिग्रहण मामला, भड़के किसानों ने पावर हाउस में लगाई आग

Posted by - November 17, 2019 0
लखनऊ। यूपी में उन्नाव के शुक्लागंज क्षेत्र में किसानों और पुलिस के बीच जमीन अधिग्रहण का मामला बढ़ता जा रहा…
UP Assembly

ऐतिहासिक फैसला: देश में पहली बार उप्र विधानसभा का एक दिन होगा महिला सदस्यों के नाम

Posted by - September 18, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने सोमवार से शुरू हो रहे विधानसभा (UP Assembly) के मानसून सत्र (Moonsoon Session)…