66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार

66th National Film Award: नहीं शामिल हो सके अमिताभ बच्चन, ट्वीट कर दी जानकारी

569 0

एंटरटेनमेंट डेस्क। 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार सामारोह का आगाज दिल्ली के विज्ञान भवन में हो चुका हैं। जो आज सोमवार यानि 23 दिसंबर सुबह करीब 10 बजे से शुरू हो चुका हैं। इस समारोह के चलते दिल्ली के विज्ञान भवन में उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू द्वारा फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को उनके अहम योगदान के लिए सम्मानत किया जा रहा है।

इस आयोजन को एक्ट्रेस दिव्या दत्ता होस्ट कर रही हैं। वहीं इस समारोह में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उन्हें तेज बुखार है जिसके चलते उन्हें ट्रैवल करने से मना किया गया है। जिसके कारण वो इस समारोह का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। साथ ही वहां न जाने का अफसोस भी व्यक्त किया। उन्हें दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया जाना है।

अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया, ‘बुखार है… ! यात्रा की इजाजत नहीं है… दिल्ली में कल राष्ट्रीय पुरस्कार में शामिल नहीं हो पाऊंगा… बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है… मुझे अफसोस है..।’ इस समारोह मेंउन्हें साल 2018 के दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाने वाला है।

इस पुरस्कार का नाम धुंडीराज गोविंद फाल्के के नाम पर रखा गया है, जिन्हें भारतीय सिनेमा का जनक कहा जाता है। यह पुरस्कार 1969 में शुरू हुआ था। इस पुरस्कार के तहत एक स्वर्ण कमल, एक शॉल और 10,00000 रुपये नकद प्रदान किए जाते हैं।

LIVE झारखंड चुनाव परिणाम 2019: भाजपा ने गंवाया सत्ता, हेमंत सोरेन दोनों सीटों पर आगे

यह पुरस्कार दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना को 2017 में दिया गया था। परंपरागत रूप से राष्ट्रीय पुरस्कार विजेताओं को राष्ट्रपति द्वारा दिया जाता है। सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पुरस्कार विजेताओं के लिए बाद में एक चाय पार्टी आयोजित करेंगे।

अमिताभ बच्चन पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे हैं। इसी के चलते उनके शो कौन बनेगा करोड़पति की शूटिंग भी बीच में रुक गई थी। अमिताभ बच्चन उन सितारों की लिस्ट में शामिल हैं जिनका समय के साथ स्टारडम बढ़ता गया और आज भी अमिताभ के करोड़ों फैन्स हैं। ये कोई पहली बार नहीं है जब अमिताभ बच्चन को खराब सेहत के चलते कोई अवॉर्ड सेरेमनी मिस करनी पड़ी हो। इससे पहले 25वें कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी अमिताभ बच्चन नहीं पहुंच पाए थे।

Related Post

CM Dhami

वनाग्नि रोकने के लिए सीएम धामी हुए सख्त, पिरूल की सूखी पत्तियां हटाने की दी हिदायत

Posted by - May 8, 2024 0
देहरादून/रुद्रप्रयाग। वनाग्नि (Forest Fire) की घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री (CM Dhami) चिंतित हैं। इसके लिए वह कोई कोर कसर नहीं…
शूटिंग में फंसे सलमान

महेश्वर में शिवलिंग पर तखत लगाने के आरोप में फंसे सलमान खान, देनी पड़ी सफाई

Posted by - April 5, 2019 0
खरगोन: मध्य प्रदेश के खरगोन के धार्मिक स्थल महेश्वर में फिल्म ‘दबंग-तीन’ की शूटिंग के दौरान शिवलिंग पर लगाए गए…
लखनऊ कचहरी बमबाजी

लखनऊ कचहरी बमबाजी मामले में बार एसोसिएशन महामंत्री जीतू यादव गिरफ्तार

Posted by - February 15, 2020 0
लखनऊ। लखनऊ की वजीरगंज दीवानी कचहरी में बीते गुरुवार दोपहर वर्चस्व को लेकर लखनऊ बार एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री संजीव…
स्मृति ईरानी

देश के बेहतर नेतृत्व से कांग्रेस पूछती है सवाल, जवाब तो 70 साल का खुद दे : स्मृति ईरानी

Posted by - December 8, 2019 0
गिरिडीह। केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रविवार को गिरिडीह के धनवार स्थित डोरंडा पहुंची। डोरंडा में स्मृति ईरानी ने कहा कि…