Hijab

क्लास में हिजाब पहनने पर 6 छात्राएं निलंबित, पत्रकारों को बनाया बंधक

186 0

मंगलुरू: कर्नाटक में दक्षिण कन्नड़ जिले के मंगलुरू (Mangaluru) में एक सरकारी कॉलेज में हिजाब (Hijab) विवाद गहरा गया। 6 छात्राओं को कक्षा के दौरान हिजाब पहनने पर निलंबित कर दिया गया है। छात्राओं को क्लास में हिजाब नहीं पहनने की चेतावनी दी गई थी, जिसे वह लगातार नज़रअंदाज कर रही थीं। इसके बाद उप्पिनागेडी के सरकारी फर्स्ट ग्रेड कॉलेज के प्रिंसिपल शेखर एमडी ने सख्त कार्रवाई करते हुए 6 छात्राओं को निलंबित कर दिया। कुछ छात्रों के समूह ने जब लड़कियों के हिजाब पहनकर आने के विरोध में कॉलेज में भगवा शॉल पहनकर क्लास में आना शुरू किया तो कॉलेज प्रबंधन ने कार्रवाई का फैसला लिया।

हिजाब विवाद को रिपोर्ट करने जब टीवी चैनलों के दो पत्रकार (journalists) कॉलेज पहुंचे तो हिजाब समर्थक छात्रों ने उन्हें कैद कर लिया। यही नहीं, उनके मोबाइल फोन से वीडियो क्लिपिंग को भी मिटा दिया गया। कन्नड़ न्यूज चैनलों में काम करने वाले अजित कुमार और प्रवीण कुमार ने इसकी शिकायत दर्ज करायी है। उनके मुताबिक करीब 20 छात्रों ने उन्हें चारों तरफ से घेर लिया। धकेलते हुए एक क्लासरूम में ले गए और वहां पर कैद कर लिया। छात्रों ने उन्हें तभी छोड़ा, जब उन्होंने अपने फोन से वीडियो को हटा दिया।

उपचुनाव में सीएम धामी की ऐतिहासिक जीत पर पीएम मोदी ने दी बधाई

छात्रों के समूह ने दो और पत्रकारों को कॉलेज में अंदर आने ही नहीं दिया। उप्पिनागेडी पुलिस ने कॉलेज के 25 छात्रों के खिलाफ आईपीसी की धारा 143 (गैरकानूनी सभा), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 342 (गलत तरीके से कैद करना) 506 (आपराधिक धमकी) और 149 (एक उद्देश्य को लेकर गैरकानूनी सभा) के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पीएम मोदी उद्यामियों से बोले- मेरी काशी बदल गई, इसे देखकर आइए

Related Post

म्यांमार के रोहिग्यों ने बांग्लादेश बार्डर से अवैध तरीके से यूपी में किया प्रवेश

म्यांमार के रोहिग्यों ने बांग्लादेश बार्डर से अवैध तरीके से यूपी में किया प्रवेश

Posted by - March 2, 2021 0
म्यांमार के रोहिग्यों को बांग्लादेश बार्डर से अवैध तरीके से यूपी में प्रवेश कराने के आरोप में गिरफ्तार किये गये…
CM Yogi

मोदी के लिए 140 करोड़ का भारत ही उनका परिवार है: मुख्यमंत्री योगी

Posted by - April 1, 2024 0
बुलंदशहर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) सोमवार को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि…