Miscreant

उपद्रवियों की खैर नहीं, हिंसा करने वाले 304 उपद्रवी गिरफ्तार, देखें लिस्ट

285 0

लखनऊ: जुमे की नमाज के बाद बवाल करने वाले उपद्रवियों (Miscreant) को यूपी पुलिस (UP Police) ढूंढ-ढूंढकर गिरफ्तार (Arrested) कर रही है। अब तक अलग-अलग शहरों से 304 उपद्रवियों (Miscreant) की गिरफ्तारी की जा चुकी है। वहीं, सहारनपुर और कानपुर में उपद्रवियों के भवनों पर बुल्डोजर चला। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि जिन-जिन जिलों में उपद्रव हुआ है। पुलिस अब उन उपद्रवियों की पहचान करके गिरफ्तारी कर रही है। अब तक 304 लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी है।

इनमें प्रयागराज से 91, सहारनपुर से 71, हाथरस से 51, अम्बेडकरनगर और मुरादाबाद से 34-34, फिरोजाबाद 15, अलीगढ़ से 06, जालौन से 02 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। कुल 13 एफआईआर दर्ज हुई, जिनमें प्रयारागज, सहारनपुर में 03-03 और बाकि शहरों एक-एक मुकदमें दर्ज हुए हैं। ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए उपद्रवियों को गिरफ्तार किया जा रहा है। किसी भी हालत में दोषी बख्शे नहीं जायेंगे और निर्दोंष को छुआ तक नहीं जायेगा।

व्यावसायिक भूखण्ड बनाने पर प्रतिष्ठित स्कूल को जारी हुई नोटिस

बुल्डोजर भी गरजा

एक तरफ जहां उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है तो दूसरी ओर उपद्रवियों के भवनों पर बुल्डोजर गरजा। इसी के तहत शनिवार को कानपुर में केडीए ने उपद्रव के मास्टर माइंड हयात जफर हाशमी के रिश्तेदार मोहम्मद इश्तियाक की अवैध बनी बिल्डिंग को धवस्त कर दी। उधर सहारनपुर में भी उपद्रव मामले में फरार चल रहे दो उपद्रवियों के अवैध मकानों पर भी बुल्डोजर गरजा।

आवासीय भूखंडों को मिलाकर बना दिया व्यावसायिक भूखण्ड, प्रतिष्ठित स्कूल को जारी हुई नोटिस

 

Related Post

Deepotsav

सरयू तट पर राम की पैड़ी में फिर बनेगा गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

Posted by - September 5, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के निर्देशन में एक बार फिर भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में दीपोत्सव (Deepotsav)…
Supreme Court

EVM के खिलाफ जनहित याचिकाओं पर SC ने लगाई फटकार, कहा बार-बार उठाया जा रहा मुद्दा

Posted by - September 9, 2023 0
लखनऊ। चुनाव आयोग (Election Commission) ने कुछ राज्यों के विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव से पहले सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में…