sambhav portal

‘संभव’ पोर्टल के तहत सभी डिस्काम के प्रबंध निदेशकों ने की जनसुनवाई

89 0

लखनऊ। प्रदेश के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) के निर्देश पर विद्युत व्यवस्था के सुधार के लिए तथा उपभोक्ताओं की विभिन्न शिकायतों व समस्याओं के निराकरण हेतु आज प्रत्येक डिस्काम के सभी प्रबंध निदेशकों द्वारा जनसुनवाई की गई। संभव पोर्टल (Sambhav Portal) के तहत उपभोक्ताओं की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया तथा संबंधित अधिकारियों को इसके लिए जरूरी निर्देश भी दिए गए। जनसुनवाई में बिलिंग, मीटर खराब, विद्युत आपूर्ति, लोबोल्टेज, ज्यादा बिल आने तथा कनेक्शन आदि से संबंधित शिकायतें सुनी गई।

ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि प्रदेश में विद्युत की सुचारू व्यवस्था एवं उपभोक्ताओं की समस्याओं का समयबद्ध, गुणवत्तापूर्ण व संतोषजनक निस्तारण के लिए ‘संभव’ पोर्टल (Sambhav Portal) के तहत जनसुनवाई निरन्तर चलती रहेगी। इस कार्य में किसी प्रकार की ढिलाई व लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कार्य के प्रति निष्ठावान होकर एवं उपभोक्ताओं के प्रति सेवाभाव रखते हुए शिकायतों के त्वरित न्यायपूर्ण एवं प्रभावी निस्तारण पर बल दिया।

ए.के. शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि संभव पोर्टल की व्यवस्थानुसार प्रत्येक सोमवार को जिला स्तर पर अधिसाशी अभियन्ता द्वारा सुबह 10ः00 बजे से 12ः00 तक एवं सर्किल स्तर पर अधीक्षण अभियन्ता द्वारा अपराह्न 03 बजे से 05 बजे तक जनसुनवाई की जायेगी। डिस्काम स्तर पर प्रबंध निदेशक द्वारा प्रत्येक मंगलवार को प्रातः 10 बजे से 12 बजे तक लोगों की समस्याएं सुनेंगे और मौके पर निस्तारण करंगेे। उन्होंने कहा कि जनसुनवाई पूर्ण संवेदनशीलता, निष्ठा व पारदर्शिता के साथ बिना किसी भेदभाव के आगे भी की जायेगी।

Image

उन्होंने कहा कि जिला, सर्किल और डिस्काम स्तर पर जिन शिकायतों का निस्तारण नहीं हो पायेगा, उनके समाधान के लिए माह के तीसरे बुधवार को दोपहर 12 बजे से स्वयं ऊर्जा मंत्री और विभाग के उच्चाधिकारियों द्वारा सुनवाई की जाएगी।

ऊर्जा मंत्री (AK Sharma)  ने शिकायतों के त्वरित, संतोषजनक व प्रभावी निस्तारण पर सभी अधिकारियों को धन्यवाद दिया।

Related Post

भाजपा वाले पिछड़ों और हिंदू-मुसलमान को आपस में लड़ाकर दंगा कराते हैं- ओम प्रकाश राजभर

Posted by - July 6, 2021 0
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत द्वारा ‘भारतीयों का डीएनए एक है’ कहे जाने के बाद राजनीतिक बयानबाजी का…
AK Sharma

उपभोक्ताओं को ऑनलाइन कनेक्शन प्राप्त करने में न हो कोई परेशानी: एके शर्मा

Posted by - September 8, 2022 0
लखनऊ। उपभोक्ताओं को ऑनलाइन कनेक्शन प्राप्त करने में कोई परेशानी न हो, इसके लिये झटपट पोर्टल पर प्राप्त आवेदनों का…