Shivling

सावन महीने में नदी में मिला 30 किलो चांदी का शिवलिंग

53 0

मऊ: यूपी के मऊ जिले के दोहरीघाट घाघरा पुल के नीचे सावन महीने के सोमवार से पहले शनिवार सुबह एक व्यक्ति को 25 से 30 किलो वजन वाले चांदी का शिवलिंग (Shivling) मिला। राममिलन निषाद नदी में नहा रहा था तभी पूजा करने के पात्र को धोने के लिए नदी से मिट्टी निकाल रहा था कि उसे रेत के अंदर कुछ लगा वहां कुछ है तो खोदना शुरू किया। फिर उसको कुछ अद्भत अहसास होने लगा, जिस पर वहां नदी में मछली मार रहे रामचन्द्र निषाद को बुलाया। उन लोगो ने रेत में दबे शिवलिंग को देखकर आश्चर्यचकित रह गए।

सूचना मिलने पर रामचंद्र निषाद की लड़की पूनम साहनी सवा फीट ऊंचे लगभग 25 से 30 किलो वजन वाले चांदी के शिवलिंग को अपने सिर पर उठाकर घर लाई और उसे धोकर साफ किया। वहीं, घर के बगल में मेला राम मंदिर के निकट प्राचीन शिव मंदिर में श्रावण मास में भगवान भोलेनाथ का रुद्राभिषेक कर रहे आचार्य श्याम पांडेय को सूचना दी। सूचना मिलते ही आचार्य श्याम पांडेय के साथ वह मौजूद सभी आचार्य मौके पहुंचे और शिवलिंग को मंदिर में लाए। हालांकि, उस समय रुद्राभिषेक का कार्यक्रम चल रहा था।

आचार्य श्याम पांडेय प्रदीप पांडेय और आनन्द पांडेय ने पूरे विधि-विधान के साथ शिवलिंग का रुद्राभिषेक किया। सावन मास में मिले इस शिवलिंग के दर्शन को लोग उमड़ पड़े। आचार्य श्याम पांडेय ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और सभी नगरवासियों को आश्वस्त करते हुए उन्हें शिवलिंग का दर्शन जरूर करने दिया जाएगा के साथ थाना परिसर में ले आई।

कोडरमा में बड़ा हादसा, पंचखेरो डैम में पलटी नाव, एक ही गांव के डूबे 9 लोग

पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय ने बताया कि शिवलिंग को ससम्मान थाने में लाया गया है और उसकी विधिवत पूजा कराई गई है, जिसके बाद जांच एजेंसियों को इसकी सूचना दी गई है। विशेषज्ञ एजेंसियों से जांच करा कर यह पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि यह शिवलिंग किस क्षेत्र का है। पूरी जांच करा कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। अगर कोई अन्य बात नहीं आती है तो जिस थाना क्षेत्र के लोगों को यह शिवलिंग मिला है, उन्हें सुपुर्द कर दिया जाएगा, लेकिन पहले अभी एजेंसियों से इसकी जांच कराई जाएगी।

बादल फटने से शिमला में भारी तबाही, कई सड़कें बहीं

Related Post

स्मृति ईरानी के बेटे ने किया घर का भूमि पूजन, लोग बोले- अमेठी में बस यही विकास होना था सो हो गया

Posted by - July 31, 2021 0
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बेटे जोहर ईरानी ने गुरुवार को अमेठी में उनके नए घर के लिए भूमि पूजन…

सपा का इत्र वाले के घर से बरामद हो रहा गरीबों का लूटा धन तो अखिलेश के पेट में हो रही मरोड़ : शाह

Posted by - December 28, 2021 0
केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सपा-बसपा पर  बड़ा हमला करते हुए कहा कि बुआ-बबुआ ने…

लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाकर भाजपा ने जीता ब्लॉक प्रमुख का चुनाव – अखिलेश यादव

Posted by - July 11, 2021 0
उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव शनिवार को सम्पन्न हो गया, प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में जमकर हिंसा हुई, पुलिस…