Shivling

सावन महीने में नदी में मिला 30 किलो चांदी का शिवलिंग

227 0

मऊ: यूपी के मऊ जिले के दोहरीघाट घाघरा पुल के नीचे सावन महीने के सोमवार से पहले शनिवार सुबह एक व्यक्ति को 25 से 30 किलो वजन वाले चांदी का शिवलिंग (Shivling) मिला। राममिलन निषाद नदी में नहा रहा था तभी पूजा करने के पात्र को धोने के लिए नदी से मिट्टी निकाल रहा था कि उसे रेत के अंदर कुछ लगा वहां कुछ है तो खोदना शुरू किया। फिर उसको कुछ अद्भत अहसास होने लगा, जिस पर वहां नदी में मछली मार रहे रामचन्द्र निषाद को बुलाया। उन लोगो ने रेत में दबे शिवलिंग को देखकर आश्चर्यचकित रह गए।

सूचना मिलने पर रामचंद्र निषाद की लड़की पूनम साहनी सवा फीट ऊंचे लगभग 25 से 30 किलो वजन वाले चांदी के शिवलिंग को अपने सिर पर उठाकर घर लाई और उसे धोकर साफ किया। वहीं, घर के बगल में मेला राम मंदिर के निकट प्राचीन शिव मंदिर में श्रावण मास में भगवान भोलेनाथ का रुद्राभिषेक कर रहे आचार्य श्याम पांडेय को सूचना दी। सूचना मिलते ही आचार्य श्याम पांडेय के साथ वह मौजूद सभी आचार्य मौके पहुंचे और शिवलिंग को मंदिर में लाए। हालांकि, उस समय रुद्राभिषेक का कार्यक्रम चल रहा था।

आचार्य श्याम पांडेय प्रदीप पांडेय और आनन्द पांडेय ने पूरे विधि-विधान के साथ शिवलिंग का रुद्राभिषेक किया। सावन मास में मिले इस शिवलिंग के दर्शन को लोग उमड़ पड़े। आचार्य श्याम पांडेय ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और सभी नगरवासियों को आश्वस्त करते हुए उन्हें शिवलिंग का दर्शन जरूर करने दिया जाएगा के साथ थाना परिसर में ले आई।

कोडरमा में बड़ा हादसा, पंचखेरो डैम में पलटी नाव, एक ही गांव के डूबे 9 लोग

पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय ने बताया कि शिवलिंग को ससम्मान थाने में लाया गया है और उसकी विधिवत पूजा कराई गई है, जिसके बाद जांच एजेंसियों को इसकी सूचना दी गई है। विशेषज्ञ एजेंसियों से जांच करा कर यह पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि यह शिवलिंग किस क्षेत्र का है। पूरी जांच करा कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। अगर कोई अन्य बात नहीं आती है तो जिस थाना क्षेत्र के लोगों को यह शिवलिंग मिला है, उन्हें सुपुर्द कर दिया जाएगा, लेकिन पहले अभी एजेंसियों से इसकी जांच कराई जाएगी।

बादल फटने से शिमला में भारी तबाही, कई सड़कें बहीं

Related Post

yogi government

योगी सरकार की नई पहल , मुंबई में रह रहे उप्र वासियों के हितों के लिए कार्यालय शीघ्र

Posted by - May 9, 2022 0
लखनऊ। देश की औद्योगिक महानगरी मुंबई (Mumbai) में रह रहे उत्तर प्रदेश के निवासियों के लिए अब अपने मूल गृह…
CM Yogi flagged off women empowerment rally

मिशन शक्ति कार्यक्रम बना मिसाल, अनेक राज्यों में भी मिली मान्यता: सीएम योगी

Posted by - March 22, 2023 0
लखनऊ/बलरामपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बलरामपुर में नवरात्रि के प्रथम दिवस पर मिशन शक्ति (Mission Shakti) के अंतर्गत…
CM Yogi

प्रदेश में फॉर्म मशीनरी निर्माण और क्लब महिंद्रा को विस्तार देगा महिंद्रा समूह

Posted by - January 23, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) से सोमवार को उनके सरकारी आवास पर महिंद्रा समूह के अध्यक्ष…
AK Sharma

विकास के तीसरे इंजन को जोड़कर ट्रिपल इंजन सरकार बनाएं और सर्वांगीण विकास का अवसर दें: एके शर्मा

Posted by - April 30, 2023 0
लखनऊ/मऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने जनपद मऊ के सदर चौक में आयोजित…