22 साल के करियर के बाद राजपाल यादव ने किया अपने असली नाम का खुलासा

303 0

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे शानदार कॉमेडी अभिनेताओं में से एक, राजपाल यादव किसी भी विवादास्पद विषय या इस तरह की किसी भी चीज़ के कारण सुर्खियों में नहीं आए हैं। लेकिन वह इस बात से सुर्खियों में हैं कि उन्होंने 50 साल की उम्र में अपने नाम में थोड़ा बदलाव करने का फैसला किया है। मनोरंजन उद्योग में 22 साल के सफल करियर के बाद राजपाल ने अपने पूरे नाम में थोड़ा बदलाव किया है। नए बदलाव के मुताबिक राजपाल यादव का पूरा नाम अब राजपाल नौरंग यादव है। आइए जानते हैं नाम में अचानक हुए इस बदलाव के पीछे की वजह।

नाम बदलने के पीछे का कारण यह है कि राजपाल ने अपने नाम के साथ अपने पिता का नाम जोड़ा है। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इस बदलाव का कारण बताते हुए बताया कि, “मैं 1997 में मुंबई शिफ्ट हो गया। मैं एनएसडी पास आउट था। मैंने सोलो हीरो के रूप में और सहायक कलाकार के रूप में भी एक फिल्म की, चाहे चुपके चुपके हो या मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं। लेकिन इस साल मैंने अपना नाम बनाया। मैं इस साल मार्च में 50 साल का हुआ।”

अपनी पत्नी से इस बारे में चर्चा करते हुए मैंने उससे कहा कि, “चलो मैं अपने नाम के साथ पिता का नाम जोड़ता हूं। जब मैं मुंबई आया था। मेरे पिता का नाम मेरे साथ जोड़ा गया था क्योंकि ये राज्य का नियम था। ये पासपोर्ट में भी है। लेकिन अब मैं फ्रैश स्टार्ट करना चाहता था, बतौर शख्स नई शुरुआत करना चाहता था इस साल से। इसलिए मैंने पिता का नाम जोड़ा। भरोसा कीजिए, आप मुझे देखेंगे तो पाएंगे कि मैं अंगूठियां नहीं पहनता, एस्ट्रोलॉजी को फॉलो नहीं करता।”

इंटरव्यू में आगे उन्होंने कहा, “मेरे पिता का नाम नौरंग है, इसका मतलब दुनिया के 9 कलर्स हैं। मुझे ऐसा लगता है कि मैंने नया जीवन शुरू किया है और इस बार अपने पिता के आशीर्वाद के साथ। मैं बेहद खुश हूं कि लोग इसके बारे में बात कर रहे हैं। मेरे पिता के नाम को काफी सारा फेम मिल गया है।”

कुछ फैन्स राजपाल के नाम में पिता का नाम जोड़ने को उनकी आने वाली फिल्म से भी जोड़ रहे हैं, जिसका नाम ‘फादर ऑन सेल’ है। लेकिन सूत्र के मुताबिक राजपाल ने इस फिल्म की कहानी को ध्यान में रखते हुए अपने नाम में यह अहम और अहम बदलाव करने का फैसला किया। राजपाल ने यह भी उल्लेख किया कि, जब से उन्होंने अपने पिता का नाम अपने नाम के साथ जोड़ा, तब से लोगों ने उनका नाम पहले की तुलना में कहीं अधिक ले लिया।

आइए अब इस कॉमेडियन अभिनेता के करियर के मोर्चे पर एक नजर डालते हैं। अभिनेता ने 1999 में फिल्म “दिल क्या करे” से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। उस समय से, राजपाल अपनी उत्कृष्ट कॉमिक टाइमिंग और पंचों से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं और दर्शकों को हंसा रहे हैं। लोगों को हंसाने और एंटरटेन करने के लिए राजपाल के कई प्रोजेक्ट जल्द ही आ रहे हैं। हाल ही में वह वरुण धवन की फिल्म कुली नंबर 1 में नजर आए थे। आगामी फिल्में जहां दर्शक इस कॉमेडी किंग को देखेंगे, वे हैं हंगामा 2, हेली चार्ली, टाइम टू डांस, भूल भुलैया 2।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

शिल्पा शेट्टी को नहीं मिली क्लीन चिट, दोबारा पूछताछ कर सकती है क्राइम ब्रांच

Posted by - July 27, 2021 0
पोर्नोग्राफी केस में बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की मुश्किलें अभी कम नहीं हुई हैं। दरअसल, अब भी अभिनेत्री मुंबई पुलिस…

पेगासस जासूसी कांड के समर्थन में उतरीं कंगना! बोलीं- राजा भी अपने प्रजा की जासूसी करता था

Posted by - July 22, 2021 0
भारत में पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिए विपक्षी नेताओं, पत्रकारों और मोदी सरकार के मंत्रीयों की फोन टैपिंग का खुलासा करने…