2019 में आप आपने रिश्ते को बनाना चाहते हैं मजबूत, तो न करें ये काम

1046 0

लखनऊ डेस्क। ये तो आप सभी जानते हैं कि रिश्ते बहुत नाजुक होते हैं। इन्हें निभाना आसान काम नहीं है। हर रिश्ते में उतार चढ़ाव आते ही हैं। तो सबसे पहले आपको अपने दिमाग को शांत रख सोचना होगा और ध्यान देना होगा कि आप जल्दबाजी में कोई भी फैसला न ले लें। अगर आपके रिश्ते की गाड़ी भी मजबूत नहीं है तो ऐसे में आपको कुछ बातों का खास ख्याल रखना होगा। आइए जानते हैं क्या है वो बातें-

ये भी पढ़ें :-रूठी गर्लफ्रेंड को मनाने के जाने क्या है तरीके 

1 -जब आप किसी से बेहद प्यार करते हैं तो आप हर एक चीज उनके साथ करना पसंद करते हैं। शुरुआत में तो ये सब चीजें आप दोनों को बहुत अच्छी लगेंगी, लेकिन एक समय के बाद ये आपके रिश्तों को मजबूत करने के बजाय बिगाड़ने का काम करेंगी। ऐसे में आप अपने रिश्ते में कभी ऐसी स्टेज न आने दें।जिससे रिश्ता बनने के बजाय बिगाड़ने की कगार पर आ जाये। ऐसे में दोनों एक दूसरे को थोड़ा स्पेस दें, जिससे आप दोनों का रिश्ता पहले से भी मजबूत होता।

ये भी पढ़ें :-शोधकर्ताओं ने किया खुलासा,मिट्टी खाने से कम होगा आपका वजन 

2 -अगर आप दोनों एक दूसरे के प्रति सीरियस हैं तो आप दोनों को सबसे पहले अपने-अपने एक्स की बातों को अपनी बातों से दूर करना होगा। आप दोनों एक दूसरे को अपने पुराने रिलेशनशिप के बारे में बताएं, लेकिन बार – बार उन बातों पर चर्चा करने से बचें। एक बात का खास ख्याल रखें वह यह कि कभी भी अपने मौजूदा पार्टनर की तुलना अपने एक्स से न करें।

3 –  ये तो आप सभी जानते किसी भी रिश्ते की नीव होती है विश्वास। अपने पार्टनर का भरोसा रखें      और उनकी रिस्पेक्ट करें। अगर आपका पार्टनर चाहता है कि उसके मसलों को लेकर प्राइवेसी रखी जाए तो उसकी फीलिंग्स की कद्र करें। अगर आप हर वक्त उन पर शक करेंगे तो ऐसे आपके रिश्ते में खटास तो आएगी ही साथ ही यह लंबे समय तक नहीं टिक पाएगा। अगर अपने पार्टनर की किसी बात को लेकर आपके मन में संशय है तो उनकी जासूसी करने के बजाय उनसे डायरेक्ट जाकर बात करें।

Related Post

उत्तराखंड: भाजपा मंत्री का दावा, हमने ऐसा ऐप बनाया है कि वह बारिश को भी कंट्रोल कर लेगा

Posted by - August 31, 2021 0
उत्तराखंड सरकार में मंत्री धन सिंह रावत का एक अजीबोगरीब बयान सामने आया है जिसमें वे बारिश को कंट्रोल करने…
राष्ट्रीय विज्ञान दिवस

पीएम मोदी बोले-CAA पर हिंसा करने वाले खुद पूछें, क्या उनका रास्ता सही?

Posted by - December 25, 2019 0
लखनऊ। अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती पर बुधवार को राजधानी लखनऊ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून…