Election Duty

मथुरा में पंचायत चुनाव मतदान से पहले 12 सेक्टर मजिस्ट्रेट कोरोना पॉजिटिव

256 0
मथुरा। यूपी के मथुरा में पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) को सकुशल संपन्न करने के लिए कई निर्धारित सेक्टरों में मजिस्ट्रेट्स की ड्यूटी लगाई गई है, लेकिन मतदान के पहले ही जिले के 12 सेक्टर मजिस्ट्रेट की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (12 Sector Magistrate Corona positive) आई है।

उत्तर प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) के चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल को होना है। मतदान से पहले ही जनपद में 12 सेक्टर मजिस्ट्रेट कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। जिले में पिछले 24 घंटे में 350 नए मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। वहीं अस्पताल में तीन मरीजों की इलाज के दौरान मौत हुई है। राजकीय इंटर कॉलेज मैदान से पोलिंग पार्टियां मतदान कराने के लिए रवाना हो रही है।

चुनाव से पहले कोरोना पॉजिटिव

जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हर रोज नया आंकड़ा पार कर रही है। चुनाव से पहले ही जनपद में अधिकारी और सेक्टर मजिस्ट्रेट कोरोना संक्रमण के शिकार हो रहे हैं। बुधवार को जनपद के सिटी मजिस्ट्रेट, एडीएम प्रसाशन, एडीएम वित्त कोरोना पॉजिटिव है, तो बारह सेक्टर मजिस्ट्रेट की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। पिछले 24 घंटे में 350 नए मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, तो वहीं प्राइवेट अस्पताल में तीन मरीजों की उपचार के दौरान मौत हुई है।

पोलिंग पार्टी रवाना

शहर की राजकीय इंटर कॉलेज मैदान से चौथे चरण के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कराने के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना की जा रही हैं। पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) कराने के लिए 13,000 से ज्यादा कर्मचारियों की ड्यूटी मतदान में लगाई गई है। सभी कर्मचारियों को चुनाव संबंधी सामग्री उपलब्ध कराई गई है। वह वाहन से मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं। सामग्री लेते समय कर्मचारियों ने सोशल डिस्टेंस का ध्यान नहीं रखा। मतदान कर्मचारी समूह बनाकर जीआईसी मैदान में सामग्री लेते हुए नजर आए।

जिला प्रशासन के सुरक्षा इंतजाम

जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav)  कराने के लिए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। संवेदनशील, अति संवेदनशील और प्लस अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कराने के लिए 856 मतदान केंद्र और 2154 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर जाकर मतदाता अपने वोट डाल सकेंगे।

170 सामान्य मतदान केंद्र, 294 संवेदनशील मतदान केंद्र, 328 अति संवेदनशील मतदान केंद्र और 64 अति संवेदनशील प्लस मतदान केंद्र चिन्हित किए हैं जिन पर जिला प्रशासन की विशेष निगरानी रखी जाएगी. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कराने के लिए जिला प्रशासन ने 19 जोन, 121 सेक्टर बनाए गए हैं।

Related Post

अमित शाह

अमित शाह का राहुल गांधी को चैलेंज, बोले- नागरिकता कैसे जाएगी साबित करें?

Posted by - December 27, 2019 0
शिमला । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर दुष्प्रचार कर रही है।…

यूपी चुनाव को लेकर बोले मुनव्वर राणा, ओवैसी की मदद से योगी बने सीएम तो छोड़ दूंगा यूपी

Posted by - July 17, 2021 0
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ी हुई है, मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने इसी बीच एक…
अखिलेश का पीएम पर निशाना

अखिलेश का पीएम पर साधा निशाना, सरकारें आती हैं और जाती हैं, जवान भारत की रक्षा करते हैं

Posted by - April 14, 2019 0
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 का पहला चरण समाप्त हो चुका है. नेताओं की बयान बाजियां चरम पर हैं हाल…
नामांकन पत्र

लोकसभा चुनाव 2019: रोड शो के गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज भरेंगे नामांकन पत्र

Posted by - April 16, 2019 0
लखनऊ। बीजेपी प्रत्याशी राजनाथ सिंह मंगलवार यानी आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. पर्चा दाखिल करने से पहले राजनाथ सिंह…
Supreme Court on Corona Cases

राष्ट्रीय संकट पर मूक दर्शक बने नहीं रह सकते : सुप्रीम कोर्ट

Posted by - April 28, 2021 0
नयी दिल्ली।  कोविड-19 मामलों में बेतहाशा वृद्धि को राष्ट्रीय संकट बताते हुए उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) ने मंगलवार को कहा…