Election Duty

मथुरा में पंचायत चुनाव मतदान से पहले 12 सेक्टर मजिस्ट्रेट कोरोना पॉजिटिव

182 0
मथुरा। यूपी के मथुरा में पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) को सकुशल संपन्न करने के लिए कई निर्धारित सेक्टरों में मजिस्ट्रेट्स की ड्यूटी लगाई गई है, लेकिन मतदान के पहले ही जिले के 12 सेक्टर मजिस्ट्रेट की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (12 Sector Magistrate Corona positive) आई है।

उत्तर प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) के चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल को होना है। मतदान से पहले ही जनपद में 12 सेक्टर मजिस्ट्रेट कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। जिले में पिछले 24 घंटे में 350 नए मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। वहीं अस्पताल में तीन मरीजों की इलाज के दौरान मौत हुई है। राजकीय इंटर कॉलेज मैदान से पोलिंग पार्टियां मतदान कराने के लिए रवाना हो रही है।

चुनाव से पहले कोरोना पॉजिटिव

जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हर रोज नया आंकड़ा पार कर रही है। चुनाव से पहले ही जनपद में अधिकारी और सेक्टर मजिस्ट्रेट कोरोना संक्रमण के शिकार हो रहे हैं। बुधवार को जनपद के सिटी मजिस्ट्रेट, एडीएम प्रसाशन, एडीएम वित्त कोरोना पॉजिटिव है, तो बारह सेक्टर मजिस्ट्रेट की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। पिछले 24 घंटे में 350 नए मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, तो वहीं प्राइवेट अस्पताल में तीन मरीजों की उपचार के दौरान मौत हुई है।

पोलिंग पार्टी रवाना

शहर की राजकीय इंटर कॉलेज मैदान से चौथे चरण के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कराने के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना की जा रही हैं। पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) कराने के लिए 13,000 से ज्यादा कर्मचारियों की ड्यूटी मतदान में लगाई गई है। सभी कर्मचारियों को चुनाव संबंधी सामग्री उपलब्ध कराई गई है। वह वाहन से मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं। सामग्री लेते समय कर्मचारियों ने सोशल डिस्टेंस का ध्यान नहीं रखा। मतदान कर्मचारी समूह बनाकर जीआईसी मैदान में सामग्री लेते हुए नजर आए।

जिला प्रशासन के सुरक्षा इंतजाम

जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav)  कराने के लिए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। संवेदनशील, अति संवेदनशील और प्लस अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कराने के लिए 856 मतदान केंद्र और 2154 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर जाकर मतदाता अपने वोट डाल सकेंगे।

170 सामान्य मतदान केंद्र, 294 संवेदनशील मतदान केंद्र, 328 अति संवेदनशील मतदान केंद्र और 64 अति संवेदनशील प्लस मतदान केंद्र चिन्हित किए हैं जिन पर जिला प्रशासन की विशेष निगरानी रखी जाएगी. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कराने के लिए जिला प्रशासन ने 19 जोन, 121 सेक्टर बनाए गए हैं।

Related Post

Mahendra Nath Pandey

PM मोदी देश के प्रधानमंत्री ही नहीं प्रधानसेवक भी हैं- महेंद्र नाथ पांडेय

Posted by - March 1, 2021 0
चन्दौली। जिले में पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन पर कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ…
दिग्विजय सिंह

दिग्विजय का शिवराज पर पलटवार, कहा- प्रज्ञा के प्रचार करने के बाद आपको नहाना नहीं पड़ता

Posted by - May 7, 2019 0
भोपाल। लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान आरोप-प्रत्यारोप जमकर हो रहा है।दिग्विजय सिंह ने सोमवार को राजगढ़ में एक रैली…