मेरठ में स्वाइन फ्लू से 12 की मौत

मेरठ में स्वाइन फ्लू से 12 की मौत, पीएसी के 17 जवानों रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप

162 0

मेरठ। यूपी के मेरठ जिले में अब तक 71 मरीज़ों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग ने छठीं बटालियन पीएसी में 441 जवानों की स्क्रीनिंग की है। पीएसी के 17 जवानों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि के बाद सभी को टैमीफ्लू की दवा दी जा रही है। उधर 10 दिनों तक पीएसी बटालियन के मूवमेंट को रोक दिया गया है। मेरठ मेडिकल कॉलेज में बेड की 20 से बढ़ाकर 40 कर दी गई है।

पीएसी के 27 जवानों के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए, जिनमें से 17 जवानों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि

सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि पीएसी के 27 जवानों के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से 17 जवानों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। इनका इलाज मेरठ मेडिकल कॉलेज के आईसोलेशन वार्ड में किया जा रहा है। स्वाइन फ्लू के मरीज़ों की बढ़ती संख्या के मद्देनज़र मेऱठ मेडिकल कॉलेज में आईसोलेशन वार्ड में बेड की संख्या भी बढ़ा दी गई है। यहां अभ 20 की बजाए 40 बेड सिर्फ स्वाइन फ्लू के पेशेंट के लिए ऱखे गए हैं।

बेडरूम सीन्स को लेकर अभिनेत्री ने दिया ये बयान, बोलीं- ‘बोर हो चुकी हूं’

मेरठ के अस्पतालों में मौत का आंकड़ा पहुंचा 12

उधर वेस्ट यूपी के कई अन्य ज़िलों से मेरठ के विभिन्न अस्पतालों में इलाज कराने आए 3 मरीज़ों की भी स्वाइन फ्लू से मौत हुई है। मुजफ्फरनगर, हापुड़ और शामली के 3 मरीज़ों की मौत से हड़कम्प मचा हुआ है। अकेले मेऱठ के 9 मरीज़ों को स्वाइन फ्लू ने लील लिया है और मेरठ के विभिन्न अस्पतालों में कुल मरने वालों का आंकड़ा 12 तक पहुंच गया है।

शासन ने तीन सदस्यीय टीम पहुंच रही मेरठ

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए शासन की तीन सदस्यीय टीम भी मेरठ पहुंचकर जायज़ा लेगी। आखिर मेरठ में स्वाइन फ्लू के मरीज़ों की संख्या इतनी क्यों बढ़ रही है? इस पर विशेषज्ञ और माइक्रोबॉयोलॉजिस्ट माथापच्ची कर रहे हैं। आंकड़ों के अऩुसार यूपी में कुल मरीज़ों की संख्या 25 भी नहीं पहुंची है और अकेले मेरठ में ये आंकड़ा 71 पहुंच गया है, जबकि स्वाइन फ्लू से 12 जान गंवा बैठे हैं।

Loading...
loading...

Related Post

नोटिस जारी

‘चौकीदार चोर है’ बयान पर राहुल गांधी को नोटिस, सुप्रीम कोर्ट ने मांगा जवाब

Posted by - April 15, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए मुश्किल खड़ी होती दिख रही हैं। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी…
LAC पर तनाव घटने से उछला शेयर बाजार

LAC पर तनाव घटने से उछला शेयर बाजार, 519 अंकों की छलांग के साथ सेंसेक्स 35,430 पर बंद

Posted by - June 23, 2020 0
नई दिल्ली। चीन गलवान में पीछे हटने को तैयार हो गया है। सोमवार को हुई दोनों पक्षों की बातचीत सकारात्मक…