Yashwardhan

सीएम योगी से मिला 11 साल का जीनियस यशवर्धन

157 0

लखनऊ। अपनी सुपीरियर बुद्धिमत्ता से दुनियाभर के वैज्ञानिकों के लिए कौतुहल बने 11 वर्षीय यशवर्धन (Yashvardhan) ने शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) से मुलाकात की।

परिवारजनों के साथ मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे यशवर्धन (Yashvardhan) को सीएम योगी ने आशीर्वाद देने के साथ ही भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने यशवर्धन के आईक्यू लेवल की भी सराहना की।

कक्षा 7 में पढ़ने वाला यशवर्धन अपनी विशेष प्रतिभा से प्रतियोगी परीक्षा जैसे- सिविल सेवा आईएएस, पीसीएस के विद्यार्थियों को भारतीय राजव्यवस्था, अंन्तरराष्ट्रीय संबंध और इतिहास-भूगोल जैसे विषयों को पढ़ाता है। यशवर्धन को लंदन की संस्था हार्वर्ड रिकॉर्ड ने दुनिया के सबसे छोटे इतिहासकार का दर्जा दिया है।

टाटा ग्रुप 50 आईटीआई को बनाएगा अत्याधुनिक

यशवर्धन का आईक्यू लेवल 129 है। वैज्ञानिकों ने जांच के उपरांत इसके बौद्धिक स्तर को सुपीरियर स्तर का पाया है। यही नहीं यशवर्धन के नाम से डाक टिकट भी जारी हो चुका है साथ ही उसे कई प्रतिष्ठित संस्थानों की ओर से सम्मानित भी किया जा चुका है।

Related Post

AK Sharma

विकास के तीसरे इंजन को जोड़कर ट्रिपल इंजन सरकार बनाएं और सर्वांगीण विकास का अवसर दें: एके शर्मा

Posted by - April 30, 2023 0
लखनऊ/मऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने जनपद मऊ के सदर चौक में आयोजित…
yogi

मुख्यमंत्री योगी सड़कों पर होने वाले अतिक्रमण के खिलाफ सख्त 

Posted by - May 21, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) सड़क सुरक्षा को लेकर काफी गंभीर हैं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है…
CM Yogi

चाभी नहीं प्रोडक्शन शुरू करें, यूपी के साथ पूरे उत्तर भारत के बाजार को है आपका इंतजारः सीएम योगी

Posted by - February 20, 2024 0
लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने मंगलवार को लखनऊ में अशोक लीलेंड की इलेक्ट्रिक वाहन फैक्ट्री के भूमिपूजन कार्यक्रम…