अलवर में पीट पीटकर युवक की हत्या मामले में विश्व हिन्दू परिषद का नेता गिरफ्तार

99 0

राजस्थान के अलवर जिले में 2018 में रकबर उर्फ अकबर खान की भीड़ ने पीट पीटकर हत्या कर दी थी उस मामले में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी की है। पुलिस ने विश्व हिन्दू परिषद के नेता नवल किशोर शर्मा को गिरफ्तार किया है, उसे दस दिन की पुलिस रिमांड पर रखकर पूछताछ की जा रही है।

पुलिस इस मामले में चार गिरफ्तारियां पहले कर चुकी है इनमें परमजीत सिंह, नरेश वर्मा, विजय कुमार एवं धर्मेंद्र यादव शामिल है। 2018 में गाय की तस्करी के संदेह में लोगों ने अकबर और असलम को घेर लिया, असलम बचकर भागने में सफल रहा पर अकबर की हत्या कर दी गई। अकबर के परिजनों ने नवल किशोर पर आरोप लगाया था कि उसी के अगुवाई में भीड़ वहां एकत्रित हुई और लाठी-डंडो से पीटकर हत्या कर दी गई।

वहीं इस मामले को लेकर पुलिस द्वारा दी गई जानकारी में अलवर पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया है कि वीएचपी नेता की गिरफ्तारी रामगढ़ पुलिस ने तीन से 4 दिन पूर्व ही कर ली थी।

इस मामले की जांच कर रहे सहायक पुलिस अधीक्षक ग्रामीण क्षेत्र के मीणा ने बताया कि नवल किशोर शर्मा की गिरफ्तारी उन्हीं आरोपों के तहत की गई है जो उन पर 4 लोगों के साथ लगे थे। वह इस मामले को लेकर अब पुलिस द्वारा इस मामले में उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 यानी हत्या वही 304 गैर इरादतन हत्या सहित अन्य धाराओं पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि इस मामले को लेकर उन्हें कोर्ट में पेश कर दिया गया है और अब उनसे कोर्ट की आदेशा अनुसार अगले 10 दिनों की हिरासत में पूछताछ की जाएगी।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

काल्विन ताल्लुकेदार्स कालेज

कॉल्विन ताल्लुकेदार्स कालेज में अंतर्विद्यालयी प्रतियोगिताओं का आयोजन

Posted by - February 9, 2020 0
लखनऊ। काल्विन ताल्लुकेदार्स कालेज ने रविवार को अंतर्विद्यालयी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। इस प्रतियोगिता में लगभग 10 विद्यालयों के 150…
Pawan kumar badhe

INDIA के खिलाफ प्रोपेगेंडा करने के लिए UNHRC का इस्तेमाल कर रहा पाकिस्तान

Posted by - March 2, 2021 0
नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन (UNHRC) के सचिव पवन कुमार बाधे संयुक्त राष्ट्र में अपने संबोधन…

यूपी में ये कैसा रामराज्य! मुरादाबाद में मां-बाप के ही सामने नाबालिग बेटी से गैंगरेप

Posted by - July 7, 2021 0
उत्तर प्रदेश इस वक्त अपराधों का अड्डा बन चुका है, मुरादाबाद जिले में नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप की एक…