लोकसभा चुनाव से पहले महिलाओं को इतने फीसदी आरक्षण का जल्द प्रस्ताव

1011 0

राजस्थान। लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजनीतिक तौर पर महिला आरक्षण के मुद्दे पर आगे बढऩे का निर्णय कर लिया है. विधानसभा चुनाव में महिलाओं की बड़ी भागीदारी की वकालत कर चुकी कांग्रेस अब विधानसभा और लोकसभा में महिलाओं के 33 फीसदी आरक्षण के प्रस्ताव को लाने की तैयारी में जुट गई है।

ये भी पढ़ें :-लोकसभा चुनाव: कोलकाता में विपक्षी दलों की महारैली आज 

आपको बता दें गहलोत ने पत्रकारों से कहा कि यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और उसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने महिलाओं की राजनीति में सक्रियता बढ़ाने के लिए 33 फीसदी आरक्षण का मुद्दा बहुत पहले उठाया था। प्रस्ताव लोकसभा में पास भी हुआ था, लेकिन राज्यसभा में अटक गया था।

ये भी पढ़ें :-राम मंदिर को लेकर भैय्या जी जोशी ने कुंभ में बोली ये बात

जानकारी के मुताबिक पीसीसी चीफ और डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी शुक्रवार को बताया कि राहुल गांधी की मंशा के अनुरूप राजस्थान में सरकार इस बिल को लेकर आएगी. भाजपा ने 5 साल तक इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया है। इससे साबित होता है कि महिलाओं के सशक्तीकरण को लेकर उनकी सोच क्या है? इस कदम से ना केवल महिलाओं को राजनीतिक तौर पर आगे बढऩे का मौका मिलेगा, बल्कि सामाजिक तौर पर भी उनकी स्थिति बेहतर और मजबूत हो सकेगी।

Related Post

AK Sharma

अधिकारियों की तैनाती से प्रवर्तन कार्यवाही के कार्यों में आयेगी तेजी: एके शर्मा

Posted by - August 4, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) ने नगरीय व्यवस्थापन एवं सुविधाओं को वैश्विक स्तर…
ममता बनर्जी का ओवैसी पर निशाना

ममता बनर्जी का ओवैसी पर निशाना, बोलीं-एआईएमआईएम भाजपा से लेती है पैसे

Posted by - November 19, 2019 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  ने एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधा है। उन्होंने बिना नाम…