जीएसटी समितियों की बैठक आज, छोटी इकाइयों को मिल सकती है राहत

1071 0

नई दिल्ली। जीएसटी परिषद की मंत्रिस्तरीय समितियों की आज बैठक होगी। अधिकारियों ने यहां इस बात की जानकारी दी।दो समितियों की बैठक में एक समिति सूक्ष्म, लघु और मझोले उद्यम को राहत देने की और समिति जीएसटी के तहत ‘‘आपदा उपकर’’ की एक नयी व्यवस्था किए जाने की संभावनाओं पर विचार के लिए बनायी गयी है।

ये भी पढ़ें :-झारखंड में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए बोली ये बात 

आपको बता दें एमएसएमई पर छह सदस्यीय समिति के अध्यक्ष केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला हैं।वहीँ यह समिति रविवार की बैठक में नयी अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था में सूक्ष्म , लघु और मझोले उद्यमों के सामने उठ रही परेशानियों पर चर्चा करेगी और पंजीकरण से छूट की सालाना कारोबार की न्यूनतम सीमा को और ऊंचा किए जाने की संभावनाओं पर विचार करेगी।

ये भी पढ़ें :-महंत धर्म दास ने बोली ये बात, सीएम को मिला हनुमान का आशीर्वाद 

जानकारी के मुताबिक समिति में बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, असम के वित्त मंत्री हिमंत विश्वशर्मा, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, केरल के वित्त मंत्री थॉमस आइजैक और पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल हिस्सा लेंगे।

ये भी पढ़ें :-आईएएस बी. चंद्रकला के आवास पर सीबीआई का छापा 

जीएसटी परिषद नयी कर व्यवस्था में सर्वाच्च निर्णायक निकाय है। इसके अध्यक्ष केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली है।      जीएसटी परिषद की अगली बैठक 10 जनवरी को होगी। इसमें निर्माणाधीन मकानों और फ्लैटों पर जीएसटी की दर को 12 से घटा कर 5 प्रतिशत किए जाने के सुझाव पर फैसला किया जा सकता है।

Related Post

CM Yogi

दीपोत्सव उल्लास का अवसर, आम जन की भावनाओं का ध्यान रखते हुए सहयोग करे पुलिस: सीएम योगी

Posted by - October 22, 2022 0
अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शुक्रवार देररात दीपोत्सव (Deepotsav) के भव्य आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की। बैठक…
mukesh ambani

पांच साल में रिलायंस इंडस्ट्रीज का पूंजीकरण 5.6 लाख करोड़ रुपये बढ़ा

Posted by - December 19, 2019 0
मुंबई। मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पिछले पांच सालों में सबसे ज्यादा पूंजी बनाई है। वहीं भारत…