भाजपा-शिवसेना के बीच गठबंधन की संभावनाएं बढ़ीं,बाल ठाकरे स्मारक के लिए 100 करोड़ मंजूर

1038 0

मुंबई। महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच तीखे वाकयुद्ध के बावजूद गठबंधन की संभावनाएं बरकरार है। हाल में शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे और भाजपा नेता व महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बीच गुप्त मुलाकात भी हुई थी।

ये भी पढ़ें :-मालदा में अमित शाह ममता सरकार पर बरसे

आपको बता दें भाजपा नीत महाराष्ट्र सरकार ने शिवसेना के दिवंगत संस्थापक बाल ठाकरे के स्मारक के निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपए के बजट को मंगलवार को मंजूरी दी। इसे आम चुनाव से पहले सहयोगी शिवसेना के साथ संबंधों में सुधार के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है। राज्य मंत्रिमंडल ने स्मारक के निर्माण के लिए धन मंजूर करने का फैसला ठाकरे की जयंती की पूर्व संध्या पर किया है।

ये भी पढ़ें :-बसपा के पूर्व विधायक ने साधना सिंह का सिर लाने पर रखा 50 लाख का ईनाम

जानकारी के मुताबिक महानगर का नगर निकाय बुधवार को स्मारक के निर्माण के लिए भूमि का कब्जा ट्रस्ट को सौंपेगा। मंत्रिमंडल की बैठक के बाद वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने बताया कि भाजपा और उसके सहयोगी दल शिवसेना के बीच मधुर संबंध है और रहेगा।

ये भी पढ़ें :-पासवान ने कहा गरीबों को आरक्षण से राजग को 10 प्रतिशत और मत मिलेंगे

उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में दोनों दलों के बीच समझौता होने की काफी संभावना है क्योंकि भाजपा गठबंधन के पक्ष में है। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘दिवंगत बाला साहेब ठाकरे केवल शिवसेना के नहीं बल्कि इस गठबंधन के नेता थे। बालासाहेब सभी राजनीति दलों के लिए महत्वपूर्ण व्यक्ति रहेंगे। इसलिए मंत्रिमंडल ने उनके स्मारक के लिए 100 करोड़ रुपए को मंजूरी दे दी है, जिससे युवकों को प्रेरणा मिलेगी।

Related Post

तालिबान के समर्थन में उतरे सपा सांसद, बोले- तालिबान की अगुवाई में अफगान आजादी चाहते हैं

Posted by - August 17, 2021 0
अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क एक बार फिर सर्खियों में…