yogi, mamta

योगी बोले ममता ने बंगाल को विकास से वंचित रखा

420 0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेताओं पर आरोप लगाया कि (धन) राशि से लेकर राशन आपूर्तिै तक राज्य को जो भी केंद्रीय सहायता मिली, उसे उन नेताओं ने  हड़प  लिया।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने जलपाईगुड़ी जिले के माल विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यह भी आरोप लगाया कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य को केंद्र की विकास योजनाओं से वंचित रखा है।
आदित्यनाथ ने कहा,   उन्होंने पिछले 10 वर्षों से पश्चिम बंगाल की अनदेखी की है और कई केंद्रीय कल्याण योजनाओं का हिस्सा नहीं बन कर, ममता ने राज्य को उसके लाभ से वंचित किया है। केंद्र ने (धन) राशि से लेकर राशन आपूर्ति तक, राज्य को जो भी केंद्रीय सहायता मुहैया करायी, उसे तृणमूल नेताओं ने हड़प लिया। राज्य में भाजपा के सत्ता में आने के बाद, एक एक पैसा वसूल किया जाएगा और उसे विकास कार्यों पर खर्च किया जाएगा।   आदित्यनाथ ने ममता बनर्जी सरकार पर चाय बागान श्रमिकों को कम भुगतान करने और उनकी उपेक्षा करने का भी आरोप लगाया।

एनआईए के समक्ष पेश हुए परमबीर सिंह

भाजपा नेता ने कहा कि अन्य चाय उत्पादक राज्यों में, श्रमिकों को दैनिक 350 रुपये की मजदूरी मिलती है और उनके भूमि संबंधी अधिकार हैं, जबकि पश्चिम बंगाल में उनकी मजदूरी 200 रुपये भी नहीं हैं। भाजपा श्रमिकों और क्षेत्र में रहने वाले गोरखा समुदाय के लोगों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।  भाजपा नेता ने सवाल किया कि ममता बनर्जी  जय श्री राम  के नारे सुनकर क्यों नाराज हो जाती है?। आदित्यनाथ ने कहा कि ैजिन लोगों ने भगवान राम के खिलाफ बोला था, उन्हें मुसीबत का सामना करना पड़ा।   उन्होंने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने पश्चिम बंगाल में भाजपा के 130 कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर उन गुंडों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाईर्  होगी।

Related Post

AK Sharma

कार्यशैली ऐसी हो कि कोई भी समस्या परेशानी बने, इससे पहले ही समाधान हो जाए: एके शर्मा

Posted by - December 13, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने सभी नगरीय निकाय अधिकारियों को निर्देशित किया…
दिल्ली चुनाव

Delhi Election: ‘दिल्ली के लोगों के मन में क्या है, ये बताने की जरूरत नहीं’- पीएम मोदी

Posted by - February 3, 2020 0
नई दिल्ली। विधानसभा का चुनाव प्रचार अब अपने अंतिम दौर में है। बीते दो हफ्ते में राजधानी के सियासी परिस्थितियों…
पूजा हेगड़े

कैंसर पीड़ित बच्चों का पैसे के अभाव में नहीं रुकना चाहिए इलाज : पूजा हेगड़े

Posted by - January 29, 2020 0
नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा हेगड़े वैसे तो अक्कसर सुर्खियों में रहती हैं, लेकिन हाल ही में अभिनेत्री ने कुछ…