UP tops in disposal of crimes against women

योगी सरकार का अपराधियों पर डबल अटैक

85 0

लखनऊ/प्रयागराज। होली के बाद यूपी में माफिया और अपराधियों के खिलाफ योगी सरकार (Yogi Government) ने डबल अटैक शुरू कर दिया है। राज्य की जांच एजेंसियों के बाद अब केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने भी माफिया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अतीक अहमद के शूटर अब्दुल कवी की अपराध से अर्जित सम्पति का लेखा-जोखा जुटाने सीबीआई की टीम कौशाम्बी पहुंची है।

अतीक के पुराने शूटर्स पर जांच एजेंसियों की नज़र

जांच एजेंसियों को मिल रहे इनपुट्स में यह बात भी सामने आई है कि गुजरात की जेल में बंद माफिया अतीक अहमद कई वारदात में अपने पुराने भरोसेमंद शूटर्स की मदद लेता है। अतीक का ऐसा एक पुराना शूटर है अब्दुल कवी, जो पिछले 14 साल से पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। उमेश पाल हत्याकांड में भी उसके शामिल होने के संकेत मिले हैं।

उसके बाद कवी के कौशाम्बी जिले के जमालपुर भखंदा में तीन करोड़ की लागत के अवैध मकान को बुलडोजर ने जमीदोंज कर दिया। अब्दुल कवी के करीबियों की अवैध तरीके से अर्जित की गई करोड़ों की सम्पत्ति का लेखा-जोखा जुटाने के लिए सीबीआई की दो सदस्यीय जांच टीम कौशाम्बी जिले की मंझनपुर तहसील पहुंची।

तीन घंटे चली सीबीआई की कार्रवाई

प्रयागराज में 18 साल पहले हुए पूर्व बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के साथ उमेश पाल हत्याकांड के तार भी किसी न किसी रूप में जुड़े हैं। इन्ही संबंधों की पड़ताल करने सीबीआई की जांच टीम कौशाम्बी की मंझनपुर तहसील पहुंची। टीम में दिल्ली से आये दो अफसरों ने तहसीलदार भूपाल सिंह से करीब ढाई घंटे बातचीत की।

जानकारी के मुताबिक इसमें माफिया अतीक के शूटर रहे अब्दुल कवी के बारे में कई सवाल किये गए। शूटर अब्दुल कवी के खानदान की चल-अचल संपत्ति के राजस्व अभिलेख की जानकारी भी सीबीआई ने जुटाई है। इसके अलावा सीबीआई तहसील के अभिलेखागार भी गई जहां एसडीएम मंझनपुर से उसने जमालपुर भखंदा एवं रकसराई गांव के भू-अभिलेख के ब्लू प्रिंट हासिल किये।

विपरीत परिस्थितियों में खड़ा होना हमारी सांस्कृतिक ताकत : सीएम योगी

इसमें शूटर अब्दुल कवी के बाबा अब्दुल अजीज, पिता अब्दुल गनी, पत्नी कनीज फातिमा, भाई अब्दुल वली, उसकी पत्नी फैजिया बानो, भाई अब्दुल कदीर, उसकी पत्नी बुशरा, भाई अब्दुल मुगनी उसकी पत्नी शाहीन बानो के कागजात शामिल हैं।

अतीक गैंग पर आगे भी होगी कार्रवाई

होली के त्योहार के समय थम गए बुलडोजर के पहिये अब फिर से अतीक और उसके गैंग के सदस्यों पर चलने वाले हैं। प्रयागराज विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अरविंद चौहान के मुताबिक पीडीए ने अतीक अहमद गैंग से जुड़े 35 से अधिक लोगों की जो सूची तैयार की है। उनके खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला फिर से शुरू होने जा रहा है।

Related Post

सरकार की तरफ से पुलिस कर्मियों के लिए होली से पहले शानदार तोहफा

सरकार की तरफ से पुलिस कर्मियों के लिए होली से पहले शानदार तोहफा

Posted by - March 5, 2021 0
प्रदेश सरकार एक ओर जहां सूबे की कानून-व्यवस्था को और बेहतर बनाने व अपराध नियंत्रण पर प्रभावी कार्रवाई के प्रयास…
Police conduct checking campaign regarding upcoming festivals and covid19

आगामी त्योहारों और कोविड को लेकर पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया

Posted by - March 23, 2021 0
आगामी त्योहारों और कोविड 19 महामारी के मद्देनजर जॉइंट पुलिस कमिश्नर लॉ ऑडर नवीन अरोरा और एसीपी गाजीपुर ने सोमवार…