CM Yogi

सर्दियों में सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करेगी योगी सरकार

47 0

लखनऊ। शरद ऋतु में कोहरे के कारण होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए योगी सरकार (Yogi Government) गंभीरता से प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में कोहरे में सुरक्षित बस संचालन के संबंध में परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। इसमें कहा गया है की सुरक्षित यात्रा मुहैया कराने के लिए पूर्व तैयारी जरूरी है। इसके लिए अभियान चलाकर प्राथमिकता के आधार पर जरूरी उपकरण, कल-पूर्जे इत्यादि ठीक कराए जाएं।

ड्राइवरों को दी जाए दुर्घटना बाहुल्य स्थानों, ब्लैक स्पाट की जानकारी

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने निर्देश दिए कि परिवहन निगम की सभी बसों में रेट्रो-रिफ्लेक्टिव टेप लगे हों, विद्युत वायरिंग की दशा ठीक हो, हेडलाइट, बैक लाइट, टेल लाइट, साइड, इन्डीकेटर लाइट, हार्न सही दशा में एवं कार्यरत हों।

उन्होंने कहा कि बसों के शीशे बन्द करने-खोलने में यात्रियों को असुविधा का सामना न करना पड़े। साथ ही बसों के संचालन से सम्बंधी सभी जरूरी उपकरण लगे होने चाहिए एवं कार्यरत होने चाहिए। निर्देश दिये कि ड्राइवरों को सुरक्षित संचालन के सम्बंध में जागरूक किया जाए। ड्राइवरों को दुर्घटना बाहुल्य स्थानों, ब्लैक स्पाट एवं डायवर्जन के बारे में अवश्य बताया जाए।

बिजी बस स्टेशन पर रात में भी तैनात किया जाए सुपरवाइजर

उन्होंने कहा कि ऐसे बस स्टेशन जहां पर पूरी रात बसों का आवागमन होता है, वहां पर रात्रिकालीन हेतु सुपरवाइजर की तैनाती की जाए, जो कोहरे की स्थिति के दृष्टिगत बसों के संचालन, स्थगन अथवा विलम्ब के बारे में जानकारी उपलब्ध कराएं एवं स्वयं निर्णय लें। समय-समय पर बसों की जांच की जाए एवं कमियों को दूर कराने के पश्चात ही बसों का संचालन कराया जाए।

Related Post

CM Yogi

सीएम योगी ने पशुपालन विभाग को दिए गौ संरक्षण केंद्रों के रख रखाव के निर्देश

Posted by - December 16, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गौ-संरक्षण केंद्रों की व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के दिशा-निर्देश…
AK Sharma

ए0के0शर्मा ने सम्भव पोर्टल के तहत सर्कल स्तर पर जनसुनवाई के दिये निर्देश

Posted by - June 20, 2022 0
लखनऊ: प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ए0के0शर्मा (AK Sharma) ने ‘सम्भव’ पोर्टल (Sambhav portal) की व्यवस्थानुसार कल सोमवार 20 जून, 2022…
पीएम मोदी

पीएम मोदी बोले-कोरोना पर अंकुश लगाने से ही आगे बढ़ेगी अर्थव्यवस्था

Posted by - June 16, 2020 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कोरोना वायरस के संक्रमण पर…