World Record

World Record : ये है दुनिया की सबसे लंबे बालों वाली लड़की

1195 0

नई दिल्ली। दुनिया में बहुत ऐसे लोग होते हैं जो यह चाहते हैं कि वह जिंदगी में कुछ ऐसा करें। जिससे उनका नाम अच्छे काम के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हो जाए। इस सपने को पूरा करने के लिए कई साल की मेहनत और तपस्या लगती है, लेकिन गुजरात की नीलांशी पटेल ने महज 17 साल की उम्र में World Record बनाकर दुनिया को चौंका दिया है। नीलांशी ने मात्र 17 साल की उम्र में गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है।

12वीं कक्षा की स्टूडेंट हैं नीलांशी

गुजरात अरवल्ली जिले के मोडासा की नीलांशी ने सबसे लंबे बाल का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। बृजेश पटेल की बेटी नीलांशी पटेल 12 वीं कक्षा में पढ़ाई करती है। जिसने तीन साल की उम्र से अपने बालों को न कटवा कर रिकॉर्ड ब्रेक लम्बे बाल रखने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है। नीलांशी के बाल 6 फीट यानी 190 सेंटीमीटर जितने लम्बे हैं जो कि अब एक विश्व रिकॉर्ड है।

नीलांशी ने तोड़ा खुद का ही रिकॉर्ड

खास बात ये है कि नीलांशी ने अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। इससे पहले नीलांशी ने 2018 में 170.5 सेंटीमीटर के बाल रखकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाया था। विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद नीलांशी ने बताया कि इसके लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। वह रोजाना बालों की अच्छे से सफाई करती हैं। वहीं, नीलांशी की मां ने बताया कि बालों को लंबा और खूबसूरत बनाने के लिए वह ज्यादा कॉस्मैटिक प्रोड्कट्स का इस्तेमाल नहीं करती है। बालों को किसी कैमिकल प्रोडक्ट्स से किसी तरह का नुकसान न हो इसके लिए वह सप्ताह में केबल एक बार ही बालों को शैम्पू से धोती हैं और उसके बाद अच्छे से तेल मालिश करती हैं।

दोबारा विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद नीलांशी कहती हैं वह काफी खुश

दोबारा विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद नीलांशी कहती हैं वह काफी खुश हैं। उनके बालों की वजह से वो खुद को एक सेलिब्रिटी जैसा महसूस करने लगी है, क्योंकि वह जब भी कहीं बाहर जाती हैं तो लोग उनसे मिलने की कोशिश करते हैं। तो कुछ लोग उनके साथ सेल्फी खिंचवाने के लिए बेकरार रहते हैं।

Related Post

शरद पवार

मोदी के पास नहीं है परिवार, इसलिए दूसरों के घरों में करते हैं ताक-झांक : पवार

Posted by - April 17, 2019 0
मुंबई। लोकसभा चुनाव 2019 में राजनीतिक पार्टियों के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। इस रेस में राष्ट्रवादी कांग्रेस…

राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन बीजेपी का कांग्रेस पर हमला

Posted by - January 12, 2019 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे और अंतिम दिन अपने समापन भाषण में न सिर्फ…