World Record

World Record : ये है दुनिया की सबसे लंबे बालों वाली लड़की

252 0

नई दिल्ली। दुनिया में बहुत ऐसे लोग होते हैं जो यह चाहते हैं कि वह जिंदगी में कुछ ऐसा करें। जिससे उनका नाम अच्छे काम के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हो जाए। इस सपने को पूरा करने के लिए कई साल की मेहनत और तपस्या लगती है, लेकिन गुजरात की नीलांशी पटेल ने महज 17 साल की उम्र में World Record बनाकर दुनिया को चौंका दिया है। नीलांशी ने मात्र 17 साल की उम्र में गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है।

12वीं कक्षा की स्टूडेंट हैं नीलांशी

गुजरात अरवल्ली जिले के मोडासा की नीलांशी ने सबसे लंबे बाल का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। बृजेश पटेल की बेटी नीलांशी पटेल 12 वीं कक्षा में पढ़ाई करती है। जिसने तीन साल की उम्र से अपने बालों को न कटवा कर रिकॉर्ड ब्रेक लम्बे बाल रखने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है। नीलांशी के बाल 6 फीट यानी 190 सेंटीमीटर जितने लम्बे हैं जो कि अब एक विश्व रिकॉर्ड है।

नीलांशी ने तोड़ा खुद का ही रिकॉर्ड

खास बात ये है कि नीलांशी ने अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। इससे पहले नीलांशी ने 2018 में 170.5 सेंटीमीटर के बाल रखकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाया था। विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद नीलांशी ने बताया कि इसके लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। वह रोजाना बालों की अच्छे से सफाई करती हैं। वहीं, नीलांशी की मां ने बताया कि बालों को लंबा और खूबसूरत बनाने के लिए वह ज्यादा कॉस्मैटिक प्रोड्कट्स का इस्तेमाल नहीं करती है। बालों को किसी कैमिकल प्रोडक्ट्स से किसी तरह का नुकसान न हो इसके लिए वह सप्ताह में केबल एक बार ही बालों को शैम्पू से धोती हैं और उसके बाद अच्छे से तेल मालिश करती हैं।

दोबारा विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद नीलांशी कहती हैं वह काफी खुश

दोबारा विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद नीलांशी कहती हैं वह काफी खुश हैं। उनके बालों की वजह से वो खुद को एक सेलिब्रिटी जैसा महसूस करने लगी है, क्योंकि वह जब भी कहीं बाहर जाती हैं तो लोग उनसे मिलने की कोशिश करते हैं। तो कुछ लोग उनके साथ सेल्फी खिंचवाने के लिए बेकरार रहते हैं।

Loading...
loading...

Related Post

राहुल गांधी

लॉकडाउन हटाने में सावधानी नहीं बरता, तो भारत को चुकाना होगा भारी खामियाजा : राहुल गांधी

Posted by - May 16, 2020 0
नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कोविड-19 को हराने के लिए लॉकडाउन हटाने में बड़ी…
हंस राज हंस

नॉर्थ-वेस्ट सीट से उदित राज को बड़ा झटका, बीजेपी ने हंसराज हंस को बनाया प्रत्याशी

Posted by - April 23, 2019 0
नई दिल्ली। तीसरे चरण के चुनाव के बीच दिल्ली की नॉर्थ-वेस्ट सीट से बीजेपी के वर्तमान सांसद उदित राज को…
उज्ज्वला योजना

महंगाई की मार : उज्ज्वला योजना के 25 फीसदी लाभार्थियों ने दोबारा नहीं भराए सिलेंडर

Posted by - February 21, 2020 0
नई दिल्ली। एलपीजी के दाम बढ़ने से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों पर इसका प्रभाव पड़ा है। कीमत बढ़ने से…