महिला सुरक्षा में सोशल मीडिया की भूमिका

महिला सुरक्षा में सोशल मीडिया की भूमिका पर कार्यशाला

577 0

लखनऊ। इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय, क्षेत्रीय केन्द्र, लखनऊ ने सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर आयोजित किया। इसके समापन अवसर पर अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस को दृष्टिगत रखते हुए शनिवार को महिला सुरक्षा में सोशल मीडिया की भूमिका पर एक कार्यशाला का आयोजन इग्नू क्षेत्रीय केन्द्र, लखनऊ में किया गया।

डिजिटल क्रान्ति के युग में महिला सुरक्षा को सुनिश्चित करने हेतु सोशल मीडिया की क्या भूमिका है?

सहायक क्षेत्रीय निदेशक एवं कार्यक्रम अधिकारी, राष्ट्रीय सेवा योजना डाॅ. कीर्ति विक्रम सिंह ने बताया कि आज की कार्यशाला के आयोजन का उद्देश्य डिजिटल क्रान्ति के युग में महिला सुरक्षा को सुनिश्चित करने हेतु सोशल मीडिया की क्या भूमिका है? इसके बारे जनमानस को जागरूक करना है।

दीपिका पादुकोण के हॉट फोटोशूट देख फैंस बोले- शादी के बाद सबसे बोल्ड तस्वीरें

क्षेत्रीय निदेशक डाॅ. मनोरमा सिंह ने कहा कि अपने उद्बोधन में राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर में विगत सात दिनों में की गतिविधियों की रिपोर्ट प्रस्तुत की। डिजिटल मीडिया के सदुपयोग के लिए युवाओं को प्रेरित किया।

महिलाओं के विरूद्ध हो रहे साईबर अपराधों के बारे में विस्तार से बातचीत की

एएसपी (एसटीएफ), यूपी पुलिस विशाल विक्रम सिंह ने महिलाओं के विरूद्ध हो रहे साईबर अपराधों के बारे में विस्तार से बातचीत की। उनके रोकथाम हेतु व्यक्तिगत एवं सरकारी स्तर पर किये जा रहे प्रयासों की चर्चा की।

विद्यार्थियों सोशल मीडिया का दुरपयोग करने से बचें

अवकाश प्राप्त स्क्वाडन लीडर, भारतीय वायु सेना राखी अग्रवाल ने विद्यार्थियों को प्रेरित किया कि वे भारतीय सेना में अपना करियर बनाये। इसमें आने वाली चुनौतियों का डटकर सामना करें। सोशल मीडिया का दुरपयोग करने से बचें।

कोरोनावायरस : JIO और BSNL नंबरों पर कॉल करने पर सुनाई दे रहा है ये मैसेज

शिवा नादर फाऊंडेशन, लखनऊ की डायरेक्टर प्रीति एम शाह, ने विद्यार्थियों को एक लक्ष्य बनाने के लिए प्रेरित किया। पूरी निष्ठा और लगन से उस लक्ष्य को प्राप्त करने सलाह दी। इसके साथ ही सोशल मीडिया को अपने करियर के उत्थान में एक साथी के रूप में प्रयोग करने के लिए प्रेरणा दी। इस अवसर पर अवसर पर हरदीप सिंह व हर्षित सिन्हा को बेस्ट एनएसएस वाॅलन्टियर चुना गया।

Related Post

cm dhami

सीएम धामी ने सुनी जन समस्याएं

Posted by - May 8, 2022 0
खटीमा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) अपने पुर्व निर्धारित कार्यक्रमानुसार खटीमा (Khatima) पहुंचे। मुख्यमंत्री (dhami) ने नगला तराई खटीमा…
cm dhami

सरकार 9 वीं से 12 वीं कक्षा के बच्चों को निःशुल्क देगी पाठ्य पुस्तकें: सीएम धामी

Posted by - November 15, 2022 0
देहरादून। उत्तराखंड में अतिथि शिक्षकों के 2300 पद और बीआरपी और सीआरपी के रिक्त 950 पद शीघ्र भरे जाएंगे। राज्य…