महिला सुरक्षा में सोशल मीडिया की भूमिका

महिला सुरक्षा में सोशल मीडिया की भूमिका पर कार्यशाला

195 0

लखनऊ। इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय, क्षेत्रीय केन्द्र, लखनऊ ने सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर आयोजित किया। इसके समापन अवसर पर अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस को दृष्टिगत रखते हुए शनिवार को महिला सुरक्षा में सोशल मीडिया की भूमिका पर एक कार्यशाला का आयोजन इग्नू क्षेत्रीय केन्द्र, लखनऊ में किया गया।

डिजिटल क्रान्ति के युग में महिला सुरक्षा को सुनिश्चित करने हेतु सोशल मीडिया की क्या भूमिका है?

सहायक क्षेत्रीय निदेशक एवं कार्यक्रम अधिकारी, राष्ट्रीय सेवा योजना डाॅ. कीर्ति विक्रम सिंह ने बताया कि आज की कार्यशाला के आयोजन का उद्देश्य डिजिटल क्रान्ति के युग में महिला सुरक्षा को सुनिश्चित करने हेतु सोशल मीडिया की क्या भूमिका है? इसके बारे जनमानस को जागरूक करना है।

दीपिका पादुकोण के हॉट फोटोशूट देख फैंस बोले- शादी के बाद सबसे बोल्ड तस्वीरें

क्षेत्रीय निदेशक डाॅ. मनोरमा सिंह ने कहा कि अपने उद्बोधन में राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर में विगत सात दिनों में की गतिविधियों की रिपोर्ट प्रस्तुत की। डिजिटल मीडिया के सदुपयोग के लिए युवाओं को प्रेरित किया।

महिलाओं के विरूद्ध हो रहे साईबर अपराधों के बारे में विस्तार से बातचीत की

एएसपी (एसटीएफ), यूपी पुलिस विशाल विक्रम सिंह ने महिलाओं के विरूद्ध हो रहे साईबर अपराधों के बारे में विस्तार से बातचीत की। उनके रोकथाम हेतु व्यक्तिगत एवं सरकारी स्तर पर किये जा रहे प्रयासों की चर्चा की।

विद्यार्थियों सोशल मीडिया का दुरपयोग करने से बचें

अवकाश प्राप्त स्क्वाडन लीडर, भारतीय वायु सेना राखी अग्रवाल ने विद्यार्थियों को प्रेरित किया कि वे भारतीय सेना में अपना करियर बनाये। इसमें आने वाली चुनौतियों का डटकर सामना करें। सोशल मीडिया का दुरपयोग करने से बचें।

कोरोनावायरस : JIO और BSNL नंबरों पर कॉल करने पर सुनाई दे रहा है ये मैसेज

शिवा नादर फाऊंडेशन, लखनऊ की डायरेक्टर प्रीति एम शाह, ने विद्यार्थियों को एक लक्ष्य बनाने के लिए प्रेरित किया। पूरी निष्ठा और लगन से उस लक्ष्य को प्राप्त करने सलाह दी। इसके साथ ही सोशल मीडिया को अपने करियर के उत्थान में एक साथी के रूप में प्रयोग करने के लिए प्रेरणा दी। इस अवसर पर अवसर पर हरदीप सिंह व हर्षित सिन्हा को बेस्ट एनएसएस वाॅलन्टियर चुना गया।

Loading...
loading...

Related Post

जियो प्लेटफॉर्म्स

जियो प्लेटफॉर्म्स को 12 वां इंवेस्टमेंट मिला, इंटेल कैपिटल ने किया 1894 करोड़ का निवेश

Posted by - July 3, 2020 0
नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के ऋणमुक्त होने के बाद भी मुकेश अंबानी की जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश का सिलसिला जारी…
चंदन तस्कर वीरप्पन की बेटी ने थामा बीजेपी का दामन

चंदन तस्कर वीरप्पन की बेटी ने थामा बीजेपी का दामन, बोली- गरीबों के लिए करूंगी काम

Posted by - February 23, 2020 0
कृष्णागिरी। कुख्यात चंदन तस्कर वीरप्पन की बेटी विद्या रानी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सदस्यता ग्रहण की…