Dhami

गांधी व शास्त्री के कार्य हम सबके के लिए प्रेरणादायी: धामी

130 0

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को जयंती पर उन्हें द्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने राष्ट्र कार्यों में गांधी व शास्त्री के योगदान को याद करते हुए उनके आदर्शों पर चलने का अपना संकल्प दोहराया। उन्होंने कहा कि आज भी उनका कार्य हम सबके के लिए प्रेरणादायी है।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर रविवार सुबह मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) गांधी पार्क पहुंचे और यहां स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गांधी ने सत्य एवं अहिंसा के मार्ग पर चलने के लिए सबको प्रेरित किया। भारत को आजादी दिलाने के लिए उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें अपने आचरण में अहिंसा का भाव जागृत करने के साथ ही मानवता के प्रति करुणा का भाव पैदा करना होगा। यही हमारी उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इस मौके पर सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह, मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक खजानदास व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री ने ‘जय जवान जय किसान’ का नारा देकर राष्ट्र को स्वाभिमान और एकजुटता के साथ मजबूती से खड़े होने का रास्ता दिखाया। राष्ट्र के प्रति समर्पण की जो अदभुत मिसाल कायम की, वह हम सबके लिए प्रेरणादायी है।

एसीएस ने गांधी जयंती पर स्वच्छता कर्मियों को किया सम्मानित

सचिवालय में आयोजित एक कार्यक्रम में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उनके चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर स्वच्छता कर्मियों को भी सम्मानित किया। इस मौके पर अपर मुख्य सचिव आनन्द वर्द्धन, प्रमुख सचिव आरके सुधांशु सहित सचिव, अपर सचिव व सचिवालय से अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Post

PM Modi

यूरोप यात्रा पर जर्मनी पहुंचे पीएम मोदी, जानिए तीन देशो की यात्रा का एजेंडा

Posted by - May 2, 2022 0
जर्मनी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज सुबह यूरोप (Europe) की अपनी तीन दिवसीय यात्रा शुरू करने जर्मनी (Germany) पहुंचे।…