शेल्टर होम

बिहार के शेल्टर होम से पांच युवतियां फरार , भागने के लिए लिया साड़ी का सहारा

312 0

पटना। बिहार में शेल्टर होम की सुरक्षा में एक बार फिर से बड़ी चूक का मामला सामने आया है। यह घटना पटना के पाटलिपुत्रा थाना इलाके के इन्द्रपुरी स्थित शेल्टर होम की है, जहां से एक साथ पांच युवतियां फरार हो गईं। जगेश्वरी स्पेशल स्कूल की ऊपरी मंजिल से साड़ी के सहारे ये सभी युवतियां एक-एक कर नीचे नीचे उतरीं और फरार हो गई।

इससे पहले भी बिहार के पटना, मुजफ्फरपुर, मधुबनी व गोपालगंज समेत कई शेल्टर होम से नाबलिग लड़कियों और युवतियों की फरार हो चुकी हैं

इस मामले की जानकारी पुलिस महकमे को हुई तो प्रशासन में आपाधापी मच गई है। पुलिस ने इस घटना के बाद फौरन कार्रवाई करते हुए सभी को अलग-अलग जगहों से बरामद कर लिया। सिटी एसपी पीके दास ने बताया कि घटना की जांच के आदेश दिये गये हैं। मालूम हो कि इससे पहले भी बिहार के पटना, मुजफ्फरपुर, मधुबनी व गोपालगंज समेत कई जगह शेल्टर होम से नाबलिग लड़कियों और युवतियों की फरार होने की कई घटनाएं हो चुकी हैं।

एक बार फिर से बिहार के शेल्टर्स होम की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए

इस घटना के बाद एक बार फिर से बिहार के शेल्टर्स होम की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है कि आखिर शेल्‍टर होम की वह कौन सी परिस्थितयां थीं, जिनके कारण लड़कियां वहां से भागने को मजबूर हुईं? पटना से ये पहला मामला नहीं है। जब शेल्टर होम्स से लड़कियां या युवतियां फरार हुई हों। पूर्व में भी पटना के ही राजीव नगर थाना क्षेत्र के नेपाली नगर स्थित आसरा गृह से चार युवतियों ने खिड़की के रास्ते से फरार होने का प्रयास किया था, हालांकि इस मकसद में वो कामयाब नहीं हो सकी थीं।

Related Post

JAMMU KASHMIR ARMY

जम्मू-कश्मीर : शोपियां मुठभेड़ में लश्कर के 4 आतंकी ढेर, एक जवान घायल

Posted by - March 22, 2021 0
श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर के शोपियां  (Shopian Encounter) में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय…
जन अधिकार पार्टी

महाराष्ट्र सरकार विवादः सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली, चार लोगों को नोटिस जारी

Posted by - November 24, 2019 0
नई दिल्ली। महाराष्ट्र सरकार विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई टल गई है। सोमवार सुबह साढ़े 10…