Kanpur Police Station

महिला ने ट्वीट कर CM योगी से मांगी आत्महत्या करने की अनुमति

426 0
कानपुर। यूपी के कानपुर में ससुरालीजनों की प्रताड़ना से परेशान होकर एक महिला ने मुख्यमंत्री (cm yogi) को ट्वीट कर आत्महत्या करने की अनुमति मांगी है। महिला का आरोप है कि उसने स्थानीय पुलिस थाना और चौकी से लेकर, पुलिस अधिकारियों और जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत की है, लेकिन उसकी सुनवाई कहीं नहीं हो रही है जिसके चलते वह आत्महत्या के लिए मजबूर है।

जिले के चकेरी थाना अंतर्गत मंगला विहार ने महिला वर्षा तिवारी ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री से आत्महत्या करने की अनुमति मांगी है। ट्वीट में उसने बताया है कि दहेज के कारण उसके ससुरालीजनों ने उसे मार-पीट कर निकाल दिया है। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

क्या है पूरा मामला

पीड़िता वर्षा तिवारी ने बताया उसका विवाह लाल बंग्ला निवासी युवक से 29 जून 2018 को हुआ था। पीड़िता ने बताया कि उसकी सास होमगार्ड है, जो कानपुर देहात में तैनात है। उसका पति हैदराबाद स्थित एक पान मसाला कंपनी में अकाउंटेंट के पद पर कार्य कर रहा है। हैदराबाद में ही उसकी ननद और नंदोई रहते हैं।

वर्षा का आरोप है कि शादी के बाद ननद और नंदोई जब घर आए तो उन्होंने उसके साथ मार-पीट की और अतिरिक्त दहेज में पांच लाख रुपये मायके से लाने की मांग की जिसके बाद वर्षा अपने मायके आ गई इसी दौरान उसे एक बेटा भी हुआ, जिसके बाद सब कुछ सही होने की उम्मीद से वर्षा नवंबर 2020 को वापस अपने ससुराल आ गई। कुछ दिनों बाद सास ससुर जेठ और जेठानी ने मिलकर उसकी फिर पिटाई की और बच्चे समेत उसे घर से बाहर कर दिया।

वर्षा का कहना है कि वह अपनी शिकायत पुलिस अधिकारियों और जनसुनवाई पोर्टल पर भी कर चुकी है। इतना ही नहीं महिला हेल्पलाइन पर भी शिकायत दर्ज कराने के बाद उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

चकेरी थाने के इंस्पेक्टर दधिबल तिवारी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है.।चकेरी के मंगला विहार निवासी महिला ने मुख्यमंत्री को ट्वीट किया है। मामले की जांच की जा रही है. जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

Related Post

डीसीपी ने सुशान्त गोल्फ सिटी थाने का किया वार्षिक निरीक्षण

डीसीपी ने सुशान्त गोल्फ सिटी थाने का किया वार्षिक निरीक्षण

Posted by - March 20, 2021 0
पुलिस उपायुक्त दक्षिणी रवि कुमार ने शनिवार को थाना सुशान्त गोल्फ सिटी का वार्षिक निरीक्षण किया। उन्होंने प्रभारी निरीक्षक विजयेन्द्र…
communicable disease

उप्र में संचारी रोगों के साथ दिमागी बुखार और H3N2 वायरस के लिए भी चलेगा अभियान

Posted by - March 18, 2023 0
लखनऊ। सीएम योगी (CM Yogi) के निर्देश पर अप्रैल से पूरे प्रदेश में प्रस्तावित संचारी रोगों (Communicable Diseases) से बचाव…