उत्तर पश्चिम दिशा से चल रही हवाओं ने दिल्ली में ठिठुरन बढ़ाई,तापमान के 4 डिग्री तक पहुंचने की आशंका

801 0

नई दिल्ली।सर्दी का मौसम है और उत्तर पश्चिम दिशा से चल रही हवाओं ने दिल्ली में ठिठुरन बढ़ा दी है। जिसके कारण सोमवार को सुबह ऑफिस जाने वाले लोगों को ठंड का सामना करना पड़ा। लोग घरों से देर से निकले जिससे बाजार दोपहर के पहले खाली दिखे।

साथ ही उधर स्काइमेट वेदर के अनुसार आने वाले दिनों में कोई पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होता नहीं दिख रहा है। ऐसे में मौजूदा उत्तर- पश्चिमी हवाएं आने वाले कुछ दिनों तक दिल्ली में ठिठुरन बढ़ाती रहेंगी। आसमान साफ रहेगा और धूप भी निकलती रहेगी। मंगलवार का पूर्वानुमान है कि आसमान साफ रहेगा। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 23 और 05 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

बता दें कि सोमवार की सुबह दिल्ली में तापमान गिरकर 6.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था । घर से बाहर निकलते ही लोगों के हाथ पांव जमते नजर आए। मौसम विभाग ने सोमवार को दिसंबर का सबसे ठंडा दिन बताया। विभाग ने कहा कि इस सप्ताह पारा गिरकर चार डिग्री तक पहुंच सकता है। इससे दिल्ली में ठंड और भी बढ़ेगी।सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 22.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से दो डिग्री कम है। इससे पूर्व सन 2015 में 17 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रहा था। नमी का स्तर सोमवार को 49 से 97 फीसद रिकार्ड किया गया।

इतना ही नहीं मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को जहां एनसीआर का अधिकतम तापमान 22.1 डिग्री दर्ज किया गया, वहीं गुरुग्राम में न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो एनसीआर में सबसे कम था।

Related Post

ओवैसी की पार्टी का ट्विटर अकाउंट हैक, लोग बोले- अभी तक तो ओवैसी ही भाजपा के कब्जे में थे

Posted by - July 18, 2021 0
हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम का ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट हैक हो गया, हैकर ने नाम एवं फोटो…
यूजीसी की टीम एकेटीयू में

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की टीम दो दिवसीय दौरे पर एकेटीयू पहुंची

Posted by - February 26, 2020 0
लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में बुधवार को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की पांच सदस्यीय टीम ने परिसर का…