WhatsApp

नए साल 2020 से लाखों मोबाइल में बंद हो जाएगा WhatsApp, ये होगी वजह

410 0

नई दिल्ली। विश्व के लाखों पुराने मोबाइल पर नए साल 2020 से WhatsApp काम करना बंद कर देगा, क्योंकि कंपनी ने ऐसे फोन के लिए समर्थन वापस ले लिया है। बता दें कि 31 दिसंबर के बाद विंडोज फोन के उपयोगकर्ताओं के लिए WhatsApp हमेशा के लिए बंद कर दिया जाएगा।

2.3.7 या अधिक पुराने वर्जन वाले किसी भी Android डिवाइस में WhatsApp सपोर्ट नहीं करेगा

1 फरवरी 2020 से iOS 8 या उससे अधिक पुराने किसी भी iPhone का सपोर्ट नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही 2.3.7 या अधिक पुराने वर्जन वाले किसी भी Android डिवाइस में WhatsApp सपोर्ट नहीं करेगा।

‘वंडर वुमन 1984’ का ट्रेलर रिलीज, एक्ट्रेस गैल गैडट को शूटिंग के दौरान रीढ़ में लगी चोट 

इन ऑपरेटिंग सिस्टम के यूजर्स पहले से ही नए व्हाट्सएप अकाउंट नहीं बना पा रहे हैं। इसके साथ ही अपने अकाउंट को री-वेरीफाई नहीं कर पा रहे हैं। इसके अलावा व्हाट्सएप 31 दिसंबर 2019 से सभी विंडोज फोन से अपना सपोर्ट वापस ले रहा है। इसी महीने माइक्रोसॉफ्ट अपने विंडोज 10 मोबाइल ओएस का भी सपोर्ट वापस ले रहा है।

दुनिया भर के WhatsApp यूजर्स को मंगलवार देर रात व्हाट्सएप पर मैसेज भेजने और रिसीव करने में परेशानी का सामना करना पड़ा

इस बीच दुनिया भर के WhatsApp यूजर्स को मंगलवार देर रात व्हाट्सएप पर मैसेज भेजने और रिसीव करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। एक रिपोर्ट के अनुसार पूरे यूरोप, अमेरिका, मैक्सिको और साउथ अमेरिका में WhatsApp में दिक्कत पाई गई। बता दें कि फेसबुक ने 2014 में 19 बिलियन डालर में व्हाट्सएप को खरीदा था, और इसका उद्देश्य मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को अपनी अन्य सेवाओं मैसेंजर और इंस्टाग्राम में शामिल करना था।

Related Post

मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस

मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के लगभग 90 विधायक भोपाल लौटे

Posted by - March 15, 2020 0
भोपाल। मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के लगभग 90 विधायक रविवार को विशेष विमान से जयपुर से राजधानी भोपाल…