दिल्ली विधानसभा चुनाव

वोटिंग के 24 घंटे बाद भी चुनाव आयोग ने क्यूं नहीं जारी किया मत प्रतिशत: संजय सिंह

674 0

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग बीते शनिवार शाम करीब छह बजे खत्म हो गए हैं, लेकिन कई घंटे बीत जाने के बाद भी चुनाव आयोग ने मत प्रतिशत का अंतिम आंकड़ा जारी नहीं किया है। अब इसी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सवाल उठाए हैं।

मतदान के कई घंटे बाद भी वे मतदान के आंकड़े जारी क्यों नहीं कर रहे हैं?

उन्होंने एक ट्वीट का रिप्लाई करते हुए कहा कि बिल्कुल चौंकाने वाली बात है। केजरीवाल ने कहा कि चुनाव आयोग क्या कर रहा है? मतदान के कई घंटे बाद भी वे मतदान के आंकड़े जारी क्यों नहीं कर रहे हैं? आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह ने देरी पर सवाल उठाए हैं।संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली चुनाव में कितने प्रतिशत मतदान हुआ ये दिल्ली और देश के लोग जानना चाहते है। चुनाव आयोग वोटिंग प्रतिशत बताने में इतनी देर क्यों कर रहा है? लोकसभा चुनाव में एक घंटे के अंदर चुनाव आयोग वोटिंग प्रतिशत बता देता है, दिल्ली जैसे छोटे राज्य में इतना विलंब क्यों?

‘कराओके सिंगिंग स्टार ऑफ लखनऊ’ बने 84 वर्षीय सतीश दलेला 

चुनाव आयोग को स्पष्ट करना चाहिए कि कल से क्या खेल चल रहा है?

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को स्पष्ट करना चाहिए कि कल से क्या खेल चल रहा है? शनिवार को चुनाव खत्म हो गए लेकिन अभी तक चुनाव आयोग के किसी अधिकारी ने वोटिंग प्रतिशत पर कोई अधिकृत बयान नहीं दिया। चुनाव अधिकारियों ने शनिवार की शाम को कहा था कि शाम छह बजे तक मत प्रतिशत 57.04 फीसदी था, इस वक्त तक कतारों में खड़े हो चुके लोगों के मतदान करने के बाद मत प्रतिशत बढ़कर 61.46 फीसदी तक पहुंच गया और इसके और बढ़ने की उम्मीद है। हालांकि बाद में कोई आंकड़ा नहीं दिया गया। अब इसी को लेकर सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने सवाल उठाए हैं।

तमाम एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की बनाती दिख रही है सरकार

बता दें कि तमाम एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी सरकार बनाती दिख रही है। एबीपी न्यूज़-सी वोटर के मुताबिक, दिल्ली की कुल 70 विधानसभा सीटों में आम आदमी पार्टी को 51 से 65 सीटें मिल सकती हैं। बीजेपी के खाते में 3 से 17 सीटें जा सकती है। वहीं कांग्रेस को 0 से 3 सीट पर संतोष करना पड़ सकता है। इसके औसत को देखें तो AAP को 58, बीजेपी को 10 और दो सीट कांग्रेस को मिल सकती है।

आप ने एग्जिट पोल को सही ठहराते हुए अपनी पीठ थपथपाई है। वहीं बीजेपी नेताओं का कहना है कि नतीजा एग्जिट पोल के विपरीत आएगा। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने 48 सीट जीतने का दावा किया है। चुनाव नतीजों की घोषणा 11 फरवरी को होगी।

Related Post

AK Sharma

विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत भारत के विकास की मोदी की गारंटी: एके शर्मा

Posted by - December 17, 2023 0
लखनऊ। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत अपनी आजादी की 100वीं वर्षगांठ में वर्ष 2047 तक एक बार फिर से…
akhilesh-yadav

फर्जी आंकड़े दे रही है योगी सरकार, UP को बना दिया ‘कोरोना प्रदेश’ : अखिलेश यादव

Posted by - April 26, 2021 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सोमवार को भारतीय जनता…
Gujarat High Court Ahmedabad

गुजरात में कोरोना पर न्यायालय ने लिया संज्ञान, सरकार को लगाई फटकार

Posted by - April 12, 2021 0
अहमदाबाद। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों…