शरीर के अंगों की साफ-सफाई करते वक्त कहीं आप करते तो नही ये गलतियां

925 0

डेस्क। साफ-सफाई करना बहुत जरूरी है। इसके लिए हम सभी रोजाना नहाते हैं। फिर भी सही से शरीर की सफाई नही ही पति है।  तो आइये जाने कौन सी नहाते समय आखिर क्या गलतियां कर रहे हैं जो सही से सफाई नही हो पाती है –

ये भी पढ़ें :-परिवार को रखना है हमेशा खुश, तो जरुर अपनाए ये तरीके 

1-आप कितनी अच्छी लिपस्टिक लगा लें, लेकिन अगर आपके दांत पीले या गंदे हैं तो आपका सारा इम्प्रेशन खराब हो जाएगा। दरअसल, ज्यादातर लोग सही से ब्रश करना ही नहीं जानते हैं। दांतों को सही तरीके से साफ करने के लिए ब्रश को 45 डिग्री के ऐंगल पर पकड़ें और सर्कुलर मोशन में हल्के हाथ से साफ करें। ब्रश करने के बाद टंग को साफ करना न भूलें।

2-हेयरवॉश करते समय ज्यादातर लोग जो गलती करते हैं वो यह कि उनके सिर से शैंपू और कंडिशनर पूरी तरह नहीं निकल पाता। लंबे बाल वाली लड़कियां स्कैल्प को अच्छे से साफ करें। शैंपू लगाने के बाद शॉवर या टैप के नीचे तेज धार से शैंपू साफ करें।

3-दिन में तीन से चार बार हम अपना चेहरा धोते ही हैं, लेकिन उसमें भी आप एक गलती करते हैं। आपने देखा होगा रात को सोने से पहले चेहरा साफ करने के लिए जोर दिया जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सोकर उठने के बाद चेहरा धोना ज्यादा जरूरी होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि रात-भर में तकिये के बैक्टीरिया हमारी स्किन में ट्रांसफर हो जाते हैं, जिस वजह से स्किन ब्रेकआउट्स और स्किन डैमेज जैसी परेशानियां हो सकती हैं।

Related Post

दिशा पाटनी को इस एक्ट्रेस ने हॉटनेस में दी मात, टाइगर संग स्टू़डेंट ऑफ द ईयर 2 से कर रही हैं डेब्‍यू

Posted by - May 10, 2019 0
एंटरटेनमेंट। डेस्क टाइगर श्रॉफ, अनन्या पांडे और तारा सुतारिया की फिल्म ‘स्टू़डेंट ऑफ द ईयर 2′ 10 मई यानी कल…