Swatantra Dev Singh

जलशक्ति मंत्री ने सिंचाई विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ की विभागीय समीक्षा बैठक

41 0

लखनऊ: उप्र के जलशक्ति मंत्री (Water Power Minister) स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने बुधवार को सदर स्थिति, सिंचाई विभाग (Irrigation Department) के मुख्यालय सभागार मे विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ विभागीय समीक्षा बैठक की और प्रदेश की सिंचाई एवं जलसंसाधन विभाग की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं के बारे में जानकारी ली तथा कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिया। बैठक में जलशक्ति मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री (Chief Minister) के निर्देश पर 100 दिन के लिए रोडमैप तैयार करके सर्वाेच्च प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाय।

जलशक्ति मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के संकल्पों को साकार करना हमारी सर्वाेच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि विभाग की अधूरी परियोजनाओं को अभियान चलाकर तेजी से पूरा किया जाए। जलशक्ति मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश के अनुसार प्राथमिकता के आधार पर विभागीय कार्यों को किया जाएगा।

जलशक्ति मंत्री ने अपनी प्रथम बैठक मे सरकार की प्राथमिकता और नवीन कार्ययोजना पर प्रकाश डालते हुए विभागीय कार्यों में तेजी लाने के सख्त निर्देश दिए। बाढ़ प्रबंधन के कार्य को युद्ध स्तर पर पूरा किया जाय। बाढ़ प्रबंधन से सबंधित टेंडर आदि की औपचारिकताएं निर्धारित अवधि में पूरा कर लिया जाय। बैठक में उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि विभागीय कार्यों के संबंध में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही पाई जाने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने किसानों एवं गरीबों को समस्त योजनाओं का लाभ मुहैया कराये जाने के निर्देश दिये। किसानों व गरीबों को स्वच्छ पानी मिले, उनके खेतों तक पानी पहुंचे, इसके लिए कार्ययोजना तैयार कर लक्ष्य निर्धारित किए जाने के भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि परिश्रम की पराकाष्ठा पार कर हमें इन लक्ष्यों को प्राप्त करना है।

यह भी पढ़ें : कैबिनेट मंत्री पर्यटन एवं संस्कृति जयवीर सिंह ने संभाला कार्यभार

प्रमुख सचिव जलशक्ति अनिल गर्ग ने बैठक में जलशक्ति मंत्री को आश्वस्त किया कि आपके निर्देशानुसार निर्धारित समय सीमा के अंदर विभागीय परियोजनाओं को गुणवत्तापूर्वक एवं मानकों के अनुरूप पूरा किया जाएगा। विभागीय समीक्षा बैठक में जलशक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद, विशेष सचिव अनिता सिंह वर्मा, प्रमुख अभियंता एवं विभागाध्यक्ष बीके निरंजन, प्रमुख अभियंता परिकल्प एवं नियोजन एके सिंह, प्रमुख अभियंता परियोजना मुस्ताक अहमद, प्रमुख अभियंता यांत्रिक देवेन्द्र अग्रवाल आदि सभी संगठन के प्रमुख अभियंता एवं अधीक्षण अभियंता तथा मुख्यालय के अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें : पेट्रोल-डीजल के दाम में 9वें दिन उछाल, मायावती हुई नाराज

Related Post

lucknow university

लखनऊ यूनिवर्सिटी: 9 मार्च से शुरू स्नातक और पीएचडी प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन

Posted by - March 9, 2021 0
लखनऊ। एलयू (Lucknow University) आज से सत्र 2021-22 के लिए स्नातक पाठ्यक्रम और पीएचडी की प्रवेश प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन…
CM Yogi Adityanath

भूमि अधिग्रहण मामले में सीएम योगी का एक्शन, गाजियाबाद की पूर्व DM सस्पेंड

Posted by - May 4, 2022 0
लखनऊ: गाजियाबाद में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की फिर बड़ी कार्यवाही 1. तत्कालीन जिलाधिकारी गाजियाबाद निधि केसरवानी निलंबित…