Swatantra Dev Singh

जलशक्ति मंत्री ने सिंचाई विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ की विभागीय समीक्षा बैठक

217 0

लखनऊ: उप्र के जलशक्ति मंत्री (Water Power Minister) स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने बुधवार को सदर स्थिति, सिंचाई विभाग (Irrigation Department) के मुख्यालय सभागार मे विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ विभागीय समीक्षा बैठक की और प्रदेश की सिंचाई एवं जलसंसाधन विभाग की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं के बारे में जानकारी ली तथा कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिया। बैठक में जलशक्ति मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री (Chief Minister) के निर्देश पर 100 दिन के लिए रोडमैप तैयार करके सर्वाेच्च प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाय।

जलशक्ति मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के संकल्पों को साकार करना हमारी सर्वाेच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि विभाग की अधूरी परियोजनाओं को अभियान चलाकर तेजी से पूरा किया जाए। जलशक्ति मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश के अनुसार प्राथमिकता के आधार पर विभागीय कार्यों को किया जाएगा।

जलशक्ति मंत्री ने अपनी प्रथम बैठक मे सरकार की प्राथमिकता और नवीन कार्ययोजना पर प्रकाश डालते हुए विभागीय कार्यों में तेजी लाने के सख्त निर्देश दिए। बाढ़ प्रबंधन के कार्य को युद्ध स्तर पर पूरा किया जाय। बाढ़ प्रबंधन से सबंधित टेंडर आदि की औपचारिकताएं निर्धारित अवधि में पूरा कर लिया जाय। बैठक में उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि विभागीय कार्यों के संबंध में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही पाई जाने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने किसानों एवं गरीबों को समस्त योजनाओं का लाभ मुहैया कराये जाने के निर्देश दिये। किसानों व गरीबों को स्वच्छ पानी मिले, उनके खेतों तक पानी पहुंचे, इसके लिए कार्ययोजना तैयार कर लक्ष्य निर्धारित किए जाने के भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि परिश्रम की पराकाष्ठा पार कर हमें इन लक्ष्यों को प्राप्त करना है।

यह भी पढ़ें : कैबिनेट मंत्री पर्यटन एवं संस्कृति जयवीर सिंह ने संभाला कार्यभार

प्रमुख सचिव जलशक्ति अनिल गर्ग ने बैठक में जलशक्ति मंत्री को आश्वस्त किया कि आपके निर्देशानुसार निर्धारित समय सीमा के अंदर विभागीय परियोजनाओं को गुणवत्तापूर्वक एवं मानकों के अनुरूप पूरा किया जाएगा। विभागीय समीक्षा बैठक में जलशक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद, विशेष सचिव अनिता सिंह वर्मा, प्रमुख अभियंता एवं विभागाध्यक्ष बीके निरंजन, प्रमुख अभियंता परिकल्प एवं नियोजन एके सिंह, प्रमुख अभियंता परियोजना मुस्ताक अहमद, प्रमुख अभियंता यांत्रिक देवेन्द्र अग्रवाल आदि सभी संगठन के प्रमुख अभियंता एवं अधीक्षण अभियंता तथा मुख्यालय के अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें : पेट्रोल-डीजल के दाम में 9वें दिन उछाल, मायावती हुई नाराज

Related Post

AK Sharma

एके शर्मा ने बड़ागांव में नए बस स्टॉप का किया उद्घाटन, झंडी दिखाकर बस को किया रवाना

Posted by - February 15, 2024 0
रानीपुर। मऊ नगर पालिका क्षेत्र के बड़ागांव में परिवहन निगम ने नया बस स्टॉप बनाया है। अब यहां हर दिन…
cm yogi

राष्ट्रीय शिक्षा नीति से बढ़ा मुक्त विवि के पाठ्यक्रमों का महत्व :सीएम योगी

Posted by - May 29, 2022 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (cm yogi)  ने कहा कि लंबे अर्से बाद भारत ने वर्ष 2020 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी…
AK Sharma

एक माह में विद्युत विभाग के दोषी कर्मियों पर हुई सख्त कार्रवाई: एके शर्मा

Posted by - September 24, 2023 0
लखनऊ। ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma)  प्रदेश में विद्युत व्यवस्था के सुधार एवं आपूर्ति को लेकर बहुत…