मानसून में पार्टनर के साथ बिताना चाहते हैं सुहाने पल, तो जानें खूबसूरत जगह

1009 0

लखनऊ डेस्क। बरसात का मौसम आते ही चारों तरफ वातावरण सुहावना रहता है। इस मौसम में आप अगर दिल्ली में रहते हैं और बारिश के मौसम का घूमकर आनंद लेना चाहते हैं तो हम आपके लिए कई ऐसी जगह ढूंढकर लाएं हैं, जहां आप हरे-भरे पेड़ों के बीच पार्टनर के साथ या अकेले शाम गुजार सकते हैं।आइये जानें कहां –

ये भी पढ़ें :-दुल्हन ने नशीली चाय पिलाई और भाई के साथ मिलकर की होश उड़ाने वाली वारदात 

1-मानसून के मौसम में नीमराना फोर्ट घूमने के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है। बारिश के वक्त किले के चारों तरफ काफी हरियाली होती है। चारों तरफ हरियाली के बीच में पार्टनर के साथ हाथों में हाथ डालकर घूमने का एक अलग ही मजा है।

2-मांडवा दिल्ली से करीब 233 किलोमीटर है। मांडवा की रंग-बिरंगी हवेलियां और दीवारों पर बनाई गई पेंटिंग्स आपको अपनी तरफ आकर्षित करती हैं। अगर बारिश के दौरान दिल्ली से नजदीक कहीं घूमने का प्लान हो तो मांडवा जरुर जाएं। क्योंकि ऐसी रंग-बिरंगी जगह पर शाम गुजारना आपके यादों के बक्से में हमेशा के लिए बंद रहेगी।

3-ओखला बर्ड सैंक्चुरी यमुना नदी पर बने ओखला बैराज के पास मौजूद है। यह दिल्ली के आसपास की सबसे खूबसूरत और शांत जगहों में से एक है। यहां आपको बारिश के मौसम में हरे-भरे पत्तों से लदे पेड़ों के बीच वक्त गुजारने का बेहतर मौका मिलेगा। मानसून में यहां घूमना काफी सुखद होता है। अगर आप फोटोग्रॉफी के भी शौकीन हैं तो ये जगह आपके लिए बेस्ट है।

4-इसके अलावा आप बारिश के मौसम में कॉर्बेट नेशनल पार्क घूम सकते हैं। क्योंकि बरसात के दौरान यहां की खूबसूरती देखते ही बनती है। दिल्ली से थोड़ी दूर पर मौजूद यह पॉर्क बहुत ही सुंदर है। दिल्ली से 226 किमी दूर स्थित जिम कॉर्बेट में नेचर वॉक का आनंद ले सकते हैं।

Related Post

हर मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखने वाले अनुराग कश्यप ने ट्विटर को कहा अलविदा

Posted by - August 11, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। हर मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखने वाले लेखक, अनुराग कश्यप ने ट्विटर को अलविदा कह दिया है।…

उत्तराखंड: भाजपा मंत्री का दावा, हमने ऐसा ऐप बनाया है कि वह बारिश को भी कंट्रोल कर लेगा

Posted by - August 31, 2021 0
उत्तराखंड सरकार में मंत्री धन सिंह रावत का एक अजीबोगरीब बयान सामने आया है जिसमें वे बारिश को कंट्रोल करने…
जैकलीन फर्नांडीस का हॉट योगा

जैकलीन फर्नांडीस का हॉट योगा VIDEO हो रहा है वायरल, फैंस हुए बोल्ड

Posted by - March 17, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीस ने हाल ही इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया है, जिसमें वह योग करती नजर…