Steve Smith

टी-20 विश्व कप में अधिक स्वतंत्रता के साथ खेलना चाहता हूं : स्टीव स्मिथ

94 0

कैनबरा। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने कहा है कि वह टी-20 विश्व कप में अधिक स्वतंत्रता के साथ खेलना चाहते हैं। पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए टी 20 विश्व कप में अनुभवी बल्लेबाज स्मिथ (Steve Smith) का स्ट्राइक रेट 97.18 का था, जो कि इस प्रारूप के हिसाब से खराब ही कहा जाएगा। हालांकि, उन्होंने इस साल पल्लेकेले में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी 20 मैच के दौरान नाबाद 37 रन बनाए। संयोग से, उनका करियर स्ट्राइक रेट 125.78 का है।

सबसे छोटे प्रारूप में टीम में स्मिथ का स्थान बना पाना मुश्किल दिख रहा है, क्यों मिशेल मार्श अब नंबर तीन पर नियमित हो गए हैं और नंबर चार के लिए टिम डेविड रेस में सबसे आगे हैं।

स्मिथ (Steve Smith) ने टाउन्सविले के रिवरवे स्टेडियम में संवाददाताओं से कहा, “मुझे ऐसा लगता है कि जब मैं अच्छा टी20 क्रिकेट खेल रहा होता हूं, तो मैं निश्चित रूप से टीम में होता हूं। पिछले कुछ वर्षों में मुझे जो भूमिका दी गई थी, वह ‘मिस्टर फिक्स इट’ भूमिका है और वह टैग अब मुझसे छीन लिया गया है।”

उन्होंने आगे कहा, “श्रीलंका के खिलाफ मुझे लगा कि मैं बाहर जा सकता हूं और बस बहुत अधिक स्वतंत्रता और स्वाभाविक रूप से खेल सकता हूं। मेरे दिमाग में किसी तरह की झिझक नहीं है। मैं बस खेल को आगे बढ़ा रहा हूं। अगर मैं चाहता हूं पहली गेंद पर छक्का लगाऊं तो वह अब खुलकर कर पा रहा हूं।”

इन गीतों के बिना अधूरा सा लगता है गणेशोत्सव

इस बीच, स्मिथ (Steve Smith) ने बीबीएल में खेलने वाले स्थानीय ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का भी समर्थन किया और कहा कि लीग की प्राथमिकता घरेलू क्रिकेटरों के हितों की देखभाल होनी चाहिए। बीबीएल ड्राफ्ट प्रक्रिया शुरू होने से पहले, शीर्ष ऑस्ट्रेलियाई घरेलू क्रिकेटरों और विदेशी क्रिकेटरों की कमाई के बीच अंतर को लेकर स्थानीय खिलाड़ियों में काफी असंतोष था।जब नया समझौता ज्ञापन तैयार किया जाएगा तो इसमें बदलाव होने की संभावना है, लेकिन स्मिथ ने कहा कि कुछ खिलाड़ी इस सीजन में मिलने वाले पारिश्रमिक के संबंध में ‘थोड़ा निराश’ हैं।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है ड्राफ्ट दिलचस्प है, मुझे नहीं पता कि आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका क्या है। दुनिया भर के टूर्नामेंटों के संदर्भ में, आपको सबसे महत्वपूर्ण रूप से अपने स्थानीय खिलाड़ियों की देखभाल करनी होगी। और आने वाले कुछ खिलाड़ियों को देखकर मुझे पता है कि कुछ स्थानीय खिलाड़ी, जो बड़े खिलाड़ी हैं, टूर्नामेंट के लिए पारिश्रमिक के मामले में थोड़े निराश हैं। मुझे लगता है कि आपके स्थानीय खिलाड़ियों को खुश रखने के लिए एक रास्ता निकालना होगा।”

स्मिथ को खुद सिडनी सिक्सर्स के साथ अनुबंध की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने अब तक इस सौदे को स्वीकार नहीं किया है।

स्मिथ ने कहा, “मैं इस समय अपने विकल्प खुले रख रहा हूं, कुछ चीजें हैं जो मैं संभवतः कर सकता हूं। मैं देखूंगा कि क्या होता है।”

Related Post

जीत के बाद बोले विराट कोहली, कहा- टूर्नामेंट में लक्ष्य का पीछा नहीं किया

Posted by - October 9, 2021 0
दुबई। आईपीएल 2021 के आखिरी लीग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हरा दिया।…