SARBANAND SONEWAL

दोपहर 1 बजे तक 28 फीसदी मतदान,CM सोनोवाल बोले- 100 सीटें जीतेगी भाजपा

397 0

गुवाहाटी । असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है। चुनाव में कई प्रमुख उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है। असम की 126 सदस्यीय विधानसभा की 47 सीटों पर पहले चरण में मतदान हो रहा है। चुनाव आयोग के मुताबिक, दोपहर 1 बजे तक 28 फीसदी वोटिंग हुई। इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोगों से रिकॉर्ड मतदान की अपील की।

बता दें कि असम के 12 जिलों की 47 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। ये जिले हैं- तिनसुखिया, डिब्रूगढ़, धीमाजी, चराईदेव, शिवसागर, माजुली, लखीमपुर, जोरहाट, गोलाघाट, विश्वनाथ, सोनितपुर, नागांव।

Assam Assembly Election 2021 : दोपहर एक बजे तक असम में 28.00 फीसदी वोटिंग

निर्वाचन आयोग के मुताबिक, दोपहर एक बजे तक असम में 28.00 फीसदी वोटिंग हुई।

 

असम में समाज को धर्म, भाषा और संस्कृति के आधार पर बांटा जा रहा है

डॉ मनमोहन सिंह ने कहा कि असम में समाज को धर्म, भाषा और संस्कृति के आधार पर बांटा जा रहा है। लोगों को उनके बुनियादी अधिकारों से वंचित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि तरुण गोगोई की अगुवाई में असम ने शांति और विकास की दिशा में कदम बढ़ाया।

Assam Assembly Election : कांग्रेस के नेतृत्व वाले ‘महाजोत’ के पक्ष में मतदान करें

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शुक्रवार को भाजपा पर असम में लोगों को धर्म, भाषा एवं संस्कृति के आधार पर बांटने का आरोप लगाया और प्रदेश की जनता का आह्वान किया कि वे राज्य में समावेशी विकास के लिए कांग्रेस के नेतृत्व वाले ‘महाजोत’ (महागठबंधन) के पक्ष में मतदान करें।

Assam Assembly Election: असम में 12 बजे तक 26.37 फीसदी वोटिंग

चुनाव आयोग के मुताबिक, असम में 12 बजे तक 26.37 फीसदी मतदान हुआ है।

मेरा उद्देश्य फिर से भाजपा की सरकार बनाना- सीएम सर्बानंद सोनोवाल

असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल (CM  Sarbanand Sonowal) ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस और अन्य दलों को केवल मीडिया में देखा जाता है, लेकिन भाजपा और उसके सहयोगी दल  जमीन पर हैं। असम के लोग अब जानते हैं कि सीएए-एनआरसी उन्हें प्रभावित नहीं करेगा। मेरा उद्देश्य राज्य में फिर से भाजपा की सरकार बनाना है।

assam election 2021: कांग्रेस के रॉकीबुल हुसैन ने मतदान किया

असम: कांग्रेस के रॉकीबुल हुसैन ने अमोनी मतदान केंद्र पर मतदान किया। कांग्रेस ने हुसैन को समागुरी निर्वाचन क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है।

Related Post

Sonal Sharma

गोशाला में रहकर पढ़ने वाली राजस्थान की बेटी सोनल शर्मा पहले प्रयास में बनी जज

Posted by - December 30, 2020 0
उदयपुर। म्हारी छोरियां छोरों से कम न हैं। इस बात को राजस्थान के उदयपुर जिले में रहने वाले दूधवाले की…
CM Dhami

सीएम धामी ने ‘दि बीटल्स एण्ड दि गंगा फेस्टिवल-2023’ का किया शुभारंभ

Posted by - October 27, 2023 0
पौड़ी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Yogi) ने शुक्रवार को स्वर्गाश्रम, यमकेश्वर, पौड़ी में ‘दि बीटल्स एण्ड दि गंगा फेस्टिवल –…