VIP

कई VIP की सुरक्षा की बहाल, हत्या के बाद आलोचनाओं से घिरी राज्य सरकार

278 0

चंडीगढ़: भगवंत मान सरकार (Bhagwant Mann government) ने पंजाब (Punjab) में कई VIP की सुरक्षा बहाल कर दी है। दरअसल जानेमाने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Musewala) की हत्या के बाद सुरक्षा कटौती को लेकर भगवंत मान सरकार चारों तरफ से आलोचनाओं से घिरी हुई है। सीएम भगवंत मान ने 424 वीआईपी की सुरक्षा घटाई थी, जिनमें से सिंगर मूसेवाला भी एक थे। इधर VIP सुरक्षा घटाए हुए 24 घंटे भी नहीं बीते कि सिद्धू मूसेवाला को ताबड़तोड़ फायरिंग कर मौत के घाट उतार दिया गया, जिसके बाद पंजाब सरकार पर वीआईपी की सुरक्षा कम करने को लेकर सवाल उठ खड़े हुए, जिसके बाद अब पंजाब सरकार ने 27 VIP की सुरक्षा बहाल करने के आदेश दिए हैं। हालांकि इनके नामों को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

वहीं श्री अकाल तख़्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने दोबारा सुरक्षा लेने से साफ इनकार कर दिया है। अमृतसर पुलिस कमिश्नर के सुरक्षा बहाल करने के फैसले के बावजूद जत्थेदार ने पुलिसकर्मी नहीं लिए। तीन दिन पहले जत्थेदार के तीन अंगरक्षक हटाए गए थे, बाकी के 3 बॉडीगार्ड्स जत्थेदार ने खुद ही वापस भेज दिए थे।

भगवंत मान ने चंडीगढ़ को राज्य में स्थानांतरित करने के लिए प्रस्ताव किया पेश

वीआईपी की सुरक्षा हटाने का मामला हाईकोर्ट भी पहुंचा

गौरतलब है कि पंजाब सरकार द्वारा 424 वीआईपी की सुरक्षा हटाने का मामला पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में भी पहुंचा और कोर्ट ने भी मान सरकार को फटकार लगाई। अब मान सरकार ने डैमेज कंट्रोल के तहत पंजाब की 27 हस्तियों की सुरक्षा को फिर से बहाल कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक मान सरकार ने खुफिया और सुरक्षा विंग के साथ सभी प्रमुख हस्तियों की सुरक्षा की समीक्षा की है, जिसके आधार पर इन वीआईपीज़ की सुरक्षा बहाल कर दी गई है।

Related Post

AK Sharma

घोसी उपचुनाव दो प्रत्याशियों के बीच नहीं, बल्कि विकासवाद और परिवारवाद के बीच है: एके शर्मा

Posted by - September 3, 2023 0
लखनऊ/घोसी। घोसी उपचुनाव (Ghosi By-Election) दो प्रत्याशियों के बीच नहीं, बल्कि अच्छाई-बुराई, सत्य-असत्य व विकासवाद और परिवारवाद के बीच है।…
AK Sharma

महाकुम्भ 2025 के लिए 3833 करोड़ के प्रोजेक्ट पर कार्य शुरू, नगर विकास मंत्री ने की समीक्षा

Posted by - October 17, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में वर्ष 2013 के बाद 12 वर्षों में लगने वाले प्रयागराज महाकुंभ 2025 (Mahakumbh-2025) को दिव्य और…