wb election violence FIle photo

बंगाल चुनाव में हिंसा: शीतलकुची में कुल 4 लोगों की मौत, CISF के जवानों पर गोली चलाने का आरोप, आयोग ने तलब की रिपोर्ट

239 0

कोलकाता । पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में चौथे चरण के मतदान के आरंभ में ही बंगाल में हिंसा का तांडव शुरू हो गया है।

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण का मतदान के आरंभ में ही बंगाल में हिंसा का तांडव शुरू हो गया है. कूचबिहार के शीतलकुची में कुल पांच लोगों की मौत हो गई है। मतदान के लिए लाइन में लगे 18 वर्ष के एक युवक आनंद बर्मन की गोली लगने से मौत हो गई थी। अब सूचना आ रही है कि शीतलकुची में कुल 5 लोगों की मौत हुई है।

दूसरी ओर, चुनाव आयोग ने इस मामले में रिपोर्ट तलब की है. टीएमसी समर्थकों का आरोप है कि केंद्रीय वाहिनी की गोली से इन युवकों की मौत हुई है. मृतकों के शव माथाभांगा अस्पताल में हैं और इलाके में तनाव है. चुनाव आयोग से मिली रिपोर्ट के अनुसार गोली सीआईएसएफ के जवान ने चलायी है।

सीआइएसएफ के जवानों ने चलाई गोली

दूसरी ओर, कूचबिहार के एमपी निशिथ अधिकारी ने कहा कि जिस तरह से चुनाव के पहले सीएम केंद्रीय वाहिनी के घेराव की बात कर रही थी. उससे उत्तेजना फैली है।

संभव है कि केंद्रीय वाहिनी ने अपने बचाव के गोली चलाई है बता दें कि शीतलकुची में विगत कई दिनों से तनाव है। हाल में बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर हमला किया गया था. बता दें कि राज्य की पांच जिलों हावड़ा, दक्षिण 24 परगना, हुगली,कूचबिहार और अलीपुरद्वार की कुल 44 सीटों पर मतदान हो रहे हैं। चौथे चरण में कुल 15,940 पोलिंग बूथ हैं।

मतदान सुबह सात बजे से शाम साढ़े छह बजे तक होगा। चौथे चरण में कुल 373 प्रत्याशी मैदान में हैं और 1,15,81,022 मतदाता उनकी सियासी किस्मत का फैसला करेंगे। इनमें 58,82,514 पुरूष व 56,98,218 महिला मतदाता हैं. थर्ड जेंडर मतदाताओं की संख्या 290 है।

Related Post

झारखंड चुनाव 2019

झारखंड चुनाव 2019 : भाजपा के बागी सरयू राय पर छलका नीतीश प्रेम, मांगेंगे वोट

Posted by - November 19, 2019 0
रांची। झारखंड में बीजेपी की टिकट से बेदखल पूर्वमंत्री सरयू राय को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का साथ मिलता…

“नाखून बढ़ाना इस्लाम के खिलाफ माना जायेगा”-इस्लामिक इंस्टीट्यूट दारुल उलूम देवबंद

Posted by - November 5, 2018 0
सहारनपुर। मुस्लिम महिलाओं व पुरुषों के लिए नाखून बढ़ाना इस्लाम के खिलाफ माना जायेगा।ये कहना है इस्लामिक इंस्टीट्यूट दारुल उलूम…

RSS नेता इंद्रेश सिद्धू, नसीरुद्दीन और आमिर खान को कहा ‘देशद्रोही’

Posted by - January 29, 2019 0
अलीगढ़। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) नेता इंद्रेश कुमार ने कांग्रेसी नेता नवजोत सिंह सिद्धू, एक्टर आमिर खान और नसीरुद्दीन शाह…