Facade lights

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर फसाड लाइट से जगमग हुआ विधानभवन और लोकभवन

135 0

लखनऊ। गणतंत्र दिवस (Republic Day) की पूर्व संध्या पर बुधवार को फसाड लाइट (Facade lights) से विधानभवन और लोकभवन जगमग हो गए। राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश भर के सरकारी भवनों को विद्युत झालरों से सजा दिया गया है।

राजधानी में राजभवन से लेकर मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों के आवास एवं सरकारी इमारतों को विद्युत बल्बों से सजा दिया गया है। प्रमुख सड़कें भी तिरंगा प्रकाश में रंगी नजर आ रही है। प्रयागराज स्थित इलाहाबाद हाई कोर्ट और लखनऊ बेंच के भवन भी बिजली की रोशनी में नहाने लगे हैं।

वहीं गणतंत्र दिवस (Republic Day)  पर तैयारियों को लेकर बच्चे और बुजुर्ग सभी उत्साह से भरे रहे। बाजार में तिरंगा कलाई बैंड, झंडा, कैप, बैच, गाल स्टीकर आदि खरीदने की होड़ बच्चों व युवाओं में देखी गई। सभी सरकारी भवनों पर झंडा फहराने के लिए आज तैयारियां भी की गईं। सभी सरकारी भवनों में झंडा फहराने के स्थलों पर साफ-सफाई व चबूतरों आदि का रंगरोगन किया गया।

Facade lights

प्रदेश के विभिन्न जिलों से मिली जानकारी के अनुसार हर जनपद के कलेक्ट्रेट, विकास भवन और अन्य सरकारी भवन देर शाम तक तिरंगी रोशनी से नहा गए।

गौरतलब है कि उप्र सरकार ने इस बार 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने का निर्णय लिया है। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में जन सहभागिता सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है। प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने मंगलवार को इस संबंध में राज्य के सभी जिलाधिकारियों को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किया था।

गणतंत्र दिवस पर बिजली कटौती मुक्त होगा उत्तर प्रदेश

गणतंत्र दिवस का मुख्य आयोजन राजधानी लखनऊ में विधान भवन के समक्ष होगा, जहां प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सेना, पुलिस, पीएसी, होमगार्ड्स, एनसीसी, स्कूल के बच्चों व विभिन्न विभागों की झांकियों आदि की संयुक्त परेड का अभिवादन स्वीकार करेंगी।

Related Post

Pack House

नवरात्रि में पूर्वांचल के किसानों को मिलेगी बड़ी सौगात, बिहार के किसानों को भी मिलेगा लाभ

Posted by - March 20, 2023 0
वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) 24 मार्च को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के प्रस्तवित दौरे में पूर्वांचल के किसानो…