online class

उत्तराखंड सरकार का फैसला प्रदेश में दो अगस्त से खुलेंगे कक्षा छह से 12वीं तक के सभी स्कूल

944 0

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज मंगलवार को कैबिनेट बैठक संपन्न हुई। बैठक में शिक्षा, राजस्व, वित्त विभाग समेत विभिन्न विभागों के 11 प्रस्तावों पर मुहर लगी। बैठक में फैसला लिया गया कि दो अगस्त से प्रदेश में कक्षा छह से 12वीं तक के सभी स्कूल खोले जाएंगे। कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए स्कूल शत प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे। बता दें कि कक्षा छह से आठ तक के स्कूल कोरोनाकाल में मार्च 2020 से बंद हैं।

शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कैबिनेट निर्णय की जानकारी देते हुए बताया कि उच्च न्यायालय के निर्देश पर परिवहन निगम के कार्मिकों को तीन माह का वेतन (51 करोड़ 24 लाख) देने के लिए मुख्यमंत्री को निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया गया है।

प्रदेश में कोविड की वजह से मार्च 2020 में स्कूलों को बंद किया गया था। इसके बाद बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए नवंबर वर्ष 2020 में 10 वीं एवं 12 वीं के छात्र-छात्राओं के लिए स्कूल खुले, लेकिन कोविड के मामले बढ़ने की वजह से अप्रैल 2021 से स्कूलों को फिर से बंद कर दिया गया। यहां तक की 10 वीं एवं 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई।

असम-मिजोरम सीमा संघर्ष: आरजेडी बोली- जहां जहां भाजपा जाएगी, भाई को भाई से लड़ाएगी

इस बीच कुछ स्कूलों की ओर से 6 से 8 वीं कक्षा के बच्चों को एमडीएम एवं स्कूल ड्रेस सहित विभिन्न कारणों से स्कूलों में बुलाया गया था, लेकिन नियमित रूप से कक्षाएं नहीं चली। अब कैबिनेट की बैठक में दो अगस्त से कक्षा 6 से 12 तक के छात्र-छात्राओं के लिए स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है।

Related Post

Teerath Singh Rawat

आज होगी उत्तराखंड कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, लॉकडाउन पर किया जा सकता है विचार

Posted by - April 26, 2021 0
देहरादून। कोरोना के बढ़ते मामले के बीच आज (सोमवार) शाम को चार बजे प्रस्तावित उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक होगी। कैबिनेट…

राज्यसभा में बोली सरकार, पेगासस बेचने वाले एनएसओ ग्रुप से हमारा कोई संबंध नहीं

Posted by - August 10, 2021 0
कोरोना संकट के बीच पेगासस जासूसी विवाद को लेकर मची सियासी रस्साकसी कम होने का नाम नहीं ले रही है,…
CM Dhami

सुबह सैर के दौरान बड़े बुजुर्गों से मिले धामी, कही मोदी की ओर से राम-राम

Posted by - April 12, 2024 0
देहरादून/ऊधमसिंह नगर/खटीमा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने खटीमा में सुबह की सैर के दौरान स्थानीय जनता से भेंट…